'पाकिस्तान में मीडिया' की अवाज दबाने की पुरजोर कोशिशें, 'हामिद मीर' के बाद निशाने पर आईं 'आसमां शिराजी'

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Jun 07, 2021 | 11:08 IST

Pak Govt Targets journalist Asma Shirazi:पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर को ऑफ-एयर किए जाने के बाद पत्रकार और टॉक शो होस्ट आसमां शिराजी भी निशाने पर हैं, इसे लेकर खबरें सामने आ रही हैं।

pakitan journalist Asma Shirazi
Asma Shirazi  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाक की मशहूर जर्नलिस्ट और टॉक शो होस्ट आसमां शिराजी भी सरकार के रडार पर हैं
  • हामिद मीर ने सेना से सवालात किए थे जो वहां की सरकार और आर्मी को नागवार गुजरे
  • हामिद मीर को उनके चैनल ने ऑफ एयर कर दिया था, जिसे लेकर पत्रकारों के मन में गुस्सा है

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी अजब है वहां की सत्ता पर काबिज इमरान सरकार हो या इससे पूर्ववर्ती सरकारें सभी के निशाने पर पाकिस्तान का मीडिया (Pak Media) रहता है खासतौर पर सरकार के विरूद्ध यानी निगेटिव खबरे चलाने वाला या सरकार की पोल पट्टी खोलने वाले पत्रकार ज्यादा निशाने पर रहते हैं, ताजा घटनाक्रम में पाक की मशहूर जर्नलिस्ट और आज न्यूज पर 'फैसला आपका' करंट अफेयर्स टॉक शो होस्ट आसमां शिराजी (Asma Shirazi) भी सरकार के रडार पर हैं इसे लेकर ऐसी खबरें सामने आ रहीं हैं,आसमां शिराजी ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है।

वहां की तमाम अवाम और पत्रकार बिरादरी का आरोप है कि  देश में पत्रकारिता पर नकेल कसी जा रही है, नामी जर्नलिस्ट हामिद मीर की टिप्पणी के बाद उनके और आज न्यूज पर 'फैसला आपका' करंट अफेयर्स टॉक शो होस्ट शिराजी के खिलाफ शिकायतें दर्ज की गईं।

शिराजी ने असद पर हुए हमले के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान कहा था, 'हम (पत्रकार) उन लोगों का नाम लेना शुरू कर देंगे जिनके बारे में जानकर भी अनजान हैं, अगर मीडिया के खिलाफ हिंसा चलती रही।'  वहीं आसमां शिराजी ने ट्वीट किया है-

गौर हो सेना के आलोचक पत्रकार असद तूर पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था जिसके बाद हामिद मीर ने सेना से सवालात किए थे जो वहां की सरकार और आर्मी को नागवार गुजरे।

हामिद मीर को उनके चैनल ने किया Off Air

​​​प्रतिष्ठित पत्रकार मीर जिओ टीवी पर करीब दो दशकों से अपना चर्चित शो 'कैपिटल टॉक' पेश करते आए हैं। पिछले दिनों हामिद मीर पर आरोप लगा था कि उन्होंने पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ बयानबाजी की बाद में हामिद मीर को उनके चैनल ने ऑफ एयर कर दिया था, जिसे लेकर पत्रकारों के मन में गुस्सा है।खबर ये भी है कि आर्मी जल्द ही हामिद मीर के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज करवा सकती है।

हामिद मीर ने 'जनरल रानी' का किया था जिक्र 

हाल ही में पाकिस्तान के जाने माने पत्रकार हामिद मीर ने पाकिस्तानी सेना के टॉप कमांडर्स के घर के भीतर की कहानियों का खुलासा करने की धमकी दी थी, हामिद मीर ने पाकिस्तानी सेना के बड़े अफसरों के घर के अंदर होने वाली घटनाओं के साथ-साथ अपने भाषण में एक 'जनरल रानी' का जिक्र किया था। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर