पाकिस्‍तान रेप केस: थम नहीं रहा लोगों का गुस्‍सा, बेतुके बोल के लिए लाहौर पुलिस चीफ को मांगनी पड़ी माफी

Pakistan motorway gangrape case: पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में एक सुनसान हाइवे पर महिला के साथ उसके बच्‍चों के सामने सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में लोगों का गुस्‍सा शांत होने का नमा नहीं ले रहा है।

पाकिस्‍तान रेप केस: थम नहीं रहा लोगों का गुस्‍सा, बेतुके बोल के लिए लाहौर पुलिस चीफ को मांगनी पड़ी माफी
पाकिस्‍तान रेप केस: थम नहीं रहा लोगों का गुस्‍सा, बेतुके बोल के लिए लाहौर पुलिस चीफ को मांगनी पड़ी माफी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में बीते सप्‍ताह दरिंदगी की यह वारदात सामने आई थी
  • कुछ लोगों ने बच्‍चों के साथ जा रही महिला के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया था
  • इस मामले में लाहौर पुलिस प्रमुख के बयान से लोगों का गुस्‍सा और भड़क गया था

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में एक सुनसान हाइवे पर महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद यहां लोगों की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही। इमरान सरकार और लाहौर पुलिस के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग सोशल मीडिया के जरिये भी अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं। लोगों की नाराजगी लाहौर पुलिस चीफ के उस बयान को लेकर है, जिसमें उन्‍होंने घटना का दोष एक तरह से महिला पर ही डाल दिया था। बढ़ती नाराजगी के बीच अब उन्‍हें इस मामले में माफी मांगनी पड़ी है। इस बीच मामले में दो संदिग्‍धों को अब तक हिरासत में लिया गया है।

यह घटना लाहौर-सियालकोट मार्ग पर गुज्जरपुरा इलाके के पास बुधवार रात की है, जब महिला खुद कार ड्राइव कर अपने दो बच्‍चों के साथ लाहौर से गुजरांवाला जा रही थी। इसी बीच उसकी गाड़ी में कुछ खराबी आ गई, जिस पर उसने अपने एक रिश्‍तेदार को फोन किया। इस बीच महिला ने पुलिस को भी इमरजेंसी फोन किया, लेकिन इसी बीच कुछ लोग वहां आ गए और वे महिला को जबरन खेतों में ले गए, जहां उन्‍होंने उसके साथ रेप किया। महिला का रिश्‍तेदार जब वहां पहुंचा तो उसने महिला की हालत देखी। रोती बिलखती महिला ने उसे बताया कि दरिंदों ने उसके साथ क्‍या किया।

भड़क उठा जनाक्रोश

महिला कुछ महीने पहले अपने बच्चों के साथ फ्रांस से लौटी थी, जहां वह अपने पति के साथ रहती थी। इस घटना के बाद यहां व्‍यापक जनाक्रोश देखा गया। इस बीच लाहौर कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर (CCPO) उमर शेख के बयान के बाद लोगों का गुस्‍सा और भड़क गया, जिसमें उन्‍होंने महिला पर ही सवाल उठाए कि इतनी रात को आखिर वह अकेले जा क्‍यों रही थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि पाकिस्‍तानी समाज इतनी रात में अपनी मां-बहनों को घर से बाहर यूं अकेले निकलने की अनुमति नहीं देता। लाहौर पुलिस चीफ के इस बेतुके बयान पर बवाल और बढ़ा, जिसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया। अब लोगों की बढ़ती नाराजगी के बीच उमर शेख ने सोमवार को पीड़‍िता से माफी मांगी है।

'डॉन' के मुताबिक, उनके इस बेतुके बयान को लेकर पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री उस्‍मान बुजदर ने भी शनिवार को उन्‍हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। लाहौर हाई कोर्ट के चीफ जस्टि भी पुलिस अधिकारी के बयान पर नाराजगी जता चुके हैं। वहीं लोगों में लाहौर पुलिस प्रमुख के इस बयान से इतनी नाराजगी है कि वे उन्‍हें पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उमर शेख के बयान से जाहिर है कि वे इस पद पर बने रहने के योग्‍य नहीं हैं। इस बीच मामले में दो संदिग्‍धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालांकि मुख्‍य आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर