Pakistan: पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री फवाद चौधरी ने अब किसान आंदोलन को लेकर कीं बेसिर-पैर की बातें

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों में अपनी टांग फंसाई है, मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भारत में जारी किसान आंदोलन पर बेसिर पैर की बातें की हैं।

fawad
चौधरी ने ट्विटर पर कहा कि "भारत की स्थिति के कारण पंजाबियों को दुनिया भर में पीड़ा हो रही है" 

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों पर दखल देने की कोशिश की है, इस बार वहां के संघीय मंत्री विज्ञान और प्रौद्योगिकी फवाद चौधरी ने कृषि कानूनों को लेकर भारत में किसानों के विरोध प्रदर्शन की आड़ लेकर भारत के खिलाफ अनर्गल बातें की हैं। उन्होंने भारत पर पंजाबियों को दर्द देने का आरोप लगाया है। 

चौधरी ने ट्विटर पर कहा कि "भारत की स्थिति के कारण पंजाबियों को दुनिया भर में पीड़ा हो रही है", यह कहते हुए कि "वे अपने स्वयं के उपद्रवों का शिकार हैं"। 

“भारत में जो कुछ भी हो रहा है, उस पर दुनिया भर के पंजाबी दर्द में हैं। महाराजा रणजीत सिंह की मृत्यु के बाद से पंजाबियों को एक या दूसरे रास्ते की घेराबंदी करनी पड़ रही है। पंजाबियों ने अपने खून से आजादी की कीमत चुकाई, पंजाबी अपने ही फोलियों के शिकार हैं।”

वहीं गुरुवार को, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने भी भारत के खिलाफ एक बयान में यह कहने की कोशिश की कि यह "इस क्षेत्र में लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है"। भारत को "दुष्ट राज्य" कहते हुए, उन्होंने नई दिल्ली पर "विश्व व्यवस्था की स्थिरता के लिए खतरा" बनने का आरोप लगाया।

भारत में जारी है किसान आंदोलन

इस बीच, तीन कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली सीमाओं विरोध कर रहे किसान आज नई दिल्ली में एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं। जबकि किसान यूनियनों ने शुरू में अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रस्ताव दिया था, लेकिन बाद में इसे घटाकर सिर्फ एक दिन कर दिया गया। किसान देश भर के जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लिखित ज्ञापन सौंपेंगे, किसानों ने दिल्ली-जयपुर राजमार्ग को अवरुद्ध करने के अपने प्रयासों को तेज करने की योजना बनाई है, इसलिए प्रशासन ने दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सतर्कता बरती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर