Pakistan ISI Chief:पाक पीएम इमरान खान की सेना के आगे एक ना चली,जनरल बाजवा की पसंद नदीम अहमद अंजुम बने ISI चीफ 

Nadeem Anjum Pakistan's New ISI Chief: पाकिस्तान में लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) के चीफ के तौर पर नियुक्त किए गए हैं।

pakistan new ISI chief Nadeem Anjum
जनरल बाजवा की पसंद नदीम अंजुम आईएसआई के नए चीफ बने हैं 

Pakistan New ISI DG: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए चीफ के चयन में पीएम इमरान खान की पाकिस्तान की सेना के आगे नहीं चली, इस मोर्चे पर पर सेना ने बाजी मार ली है और जनरल बाजवा की पसंद नदीम अंजुम आईएसआई के नए चीफ बने हैं गौर हो कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख फैज हमीद का बीते दिनों सेना ने तबादला कर दिया।

लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को डीजी के रूप में आईएसआई की कमान सौंपी गई है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मौजूदा डीजी आईएसआई लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद 19 नवंबर 2021 तक अपने पद पर बने रहेंगे। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ बैठक की। इस दौरान तीनों ने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मुद्दों पर भी औपचारिक रूप से चर्चा की इसके बाद मंगलवार शाम को नए डीजी आईएसआई की आधिकारिक नियुक्ति का नोटिफिकेशन जारी किया गया।

इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वर्तमान आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद अपने पद पर 19 नवंबर तक बने रहेंगे प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की कि प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच पहले हुई एक बैठक में आईएसआई में कमान बदलने के समय और नए डीजी ISI के चयन के समय पर चर्चा हुई थी।

साभार-Mansoor Ali Khan @_Mansoor_Ali
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर