Texas Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

America School Firing Update : अमेरिका के टेक्सास स्थित एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। हमलावर ने स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की।

Breaking News
Texas Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत 
मुख्य बातें
  • टेक्सास के स्कूल में फायरिंग, 18 छात्र, 1 शिक्षक की मौत
  • अंधाधुंध गोलीबारी में कई घायल, 18 साल का हमलावर ढेर
  • झंडा झुकाकर मृतकों को श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति जो बाइडेन जारी करेंगे बयान जारी करेंगे

Texas Shooting: अमेरिका से बड़ी खबर आ रही है। अमेरिका के टेक्सास के एलिमेंट्री स्कूल में गोलीबारी हुई है जिसमें अभी तक 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई है। स्कूल में हुई फायरिंग में कई बच्चे घायल भी बताए जा रहे हैं। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।  टेक्सास पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 18 साल का हमलावर भी ढेर हो गया है।

बाइडेन का बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'एक राष्ट्र के रूप में, हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के लिए खड़े होंगे और क्या कर सकते हैं? माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। अब एक्शन लेने का समय है। हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम इसे माफ नहीं करेंगे।'

राष्ट्रीय शोक घोषित

18 साल का ये हमलावर हैंड गन और राइफल से लैस था। स्कूल में गोलीबारी के बाद बच्चों के अभिवावकों का स्कूल के बाहर जमावड़ा लग गया है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। टेक्सास में हुए हमले के बाद राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है और व्हाइट हाउस का झंडा आधा झुकाया गया। राष्ट्रपति बाइडेन के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यालयों पर झंडों का आधा झुकाया गया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सीएनएन के हवाले से कहा, 'ऐसा माना जाता है कि उसने अपना वाहन छोड़ दिया और उवालदे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक हैंडगन के साथ प्रवेश किया और उसके पास एक राइफल भी हो सकती है।'

अमेरिका में कैसे हालात ! अकेले 2022 में 140 गोलीबारी और 5 सामूहिक हत्याओं के मामले

हमलावर स्कूल का ही पुराना छात्र

वहीं स्थानीय पुलिस अधिकारियों का दावा है कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। गोलीबारी की यह घटना सैन एंटोनियो के 80 किमी (50 मील) पश्चिम में एक छोटे से इलाके उवाल्डे की है। हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसने के साथ ही उसने अंधाधु फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई है और हर कोई भागने की कोशिश करने लगा।

New York Shooting:पुलिस ने संदिग्ध फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की, बताया पर्सन ऑफ इंटरेस्ट

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर