US President: मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया ‘नस्लवादी’ कहा- वो राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं

Michelle Obama Attack on Trump:कोरोना को मात देकर वापस आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चौतरफा वार किए जा रहे हैं, अब मिशेल ओबामा ने उन्हें ‘नस्लवादी’ बता डाला है।

Michelle Obama called Donald Trump racist
मिशेल ओबामा ने अपील की है कि देश में स्थिरता के लिए सभी राष्ट्रपति चुनाव में सोच-समझकर मतदान करें 

मुख्य बातें

  • मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखे हमले किए
  • मिशेल ने ओबामा पर ‘नस्लवादी’ होने का आरोप लगाया
  • मिशेल ने अपील की-सभी राष्ट्रपति चुनाव में सोच-समझकर मतदान करें

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखे हमले करते हुए उन पर ‘नस्लवादी’ होने का आरोप लगाया और कहा कि वह ‘इस काम के योग्य नहीं हैं।’ मिशेल ने अमेरिकियों से अनुरोध किया कि देश में स्थिरता के लिए सभी राष्ट्रपति चुनाव में सोच-समझकर मतदान करें।

डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में वकालत करते हुए मिशेल ने 24 मिनट लंबे वीडियो संदेश में बेहद भावनात्मक अपील की। उन्होंने अमेरिकियों से कहा कि देश बेहद खराब स्थिति में हैं और मतदाताओं को पता होना चाहिए कि क्या दांव पर लगा है।वहीं इससे पहले कोविड-19 से संक्रमित अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चार दिनों के बाद सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ह्वाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपने चेहरे से मास्क हटा दिया। ट्रंप ने संकेत दिया कि वह जल्द ही अपनी चुनावी अभियान फिर शुरू करेंगे। 

अस्पताल से ह्वाइट हाउस शिफ्ट होने की जानकारी खुद ट्रंप ने दी। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि 'हमने इस महामारी के चलते 210,000 लोगों को खो दिया है। अब इससे डरने की जरूरत नहीं है।' अमेरिकी राष्ट्रपति का वाल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल में इलाज चल रहा था। ट्रंप को अस्पताल से बाहर निकलते समय मास्क में देखा गया।

उन्होंने लोगों की तरफ 'थम्स अप' दिखाया। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने गत शुक्रवार को कोविड-19 से खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना की चपेट में आई हैं। ह्वाइट हाउस पहुंचने पर ट्रंप ने अपने चेहरे से मास्क हटाते हुए मरीन सैनिक को सैल्यूट किया। 

कोरोना को हराकर लौटे ट्रंप की वापसी से टेंशन में जर्नलिस्ट 

वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटने के बाद उनके समाचार देने वाले पत्रकारों के लिए यह चिंता का विषय बन गया है। व्हाइट हाउस के समाचार देने वाले तीन पत्रकार हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके लिए मास्क पहनने जैसे सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने को जिम्मेदार ठहराया गया है। वहीं सोमवार को व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पत्रकारों में बेचैनी और बढ़ गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर