Sriwijaya Air: उड़ान भरने के तुरंत बाद रडार से श्रीविजय एयरप्लेन का संपर्क टूटा, 62 जिंदगियों पर खतरा

इंडोनेशिया में जकार्ता से उड़ान भरने के तुरंत बाद श्रीविजय एयरप्लेन का संपर्क टूट गया। विमान में 12 क्रू मेंहर समेत कुल 62 यात्री सवार थे।

Sriwijaya Air: उड़ान भरने के तुरंत बाद रडार ने श्रीविजय एयरप्लेन का संपर्क टूटा, 59 जिंदगियों पर खतरा
जकार्ता से उड़ान भरने के बाद श्रीविजय एयरप्लेन का संपर्क टूटा 

मुख्य बातें

  • उड़ान भरने के साथ ही श्रीवजय एयरप्लेन का संपर्क जकार्ता एटीसी से टूटा
  • हवाई जहाज में कुल 62 लोग सवार थे जिसमें 12 क्रू मेंबर
  • जकार्ता शहर से लगे समुद्री इलाके में मलबा मिलने का किया गया दावा

शनिवार को इंडोनेशिया के जकार्ता से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक श्रीविजय एयर प्लेन का संपर्क टूट गया। विमान पश्चिम कालीमंतन प्रांत के पोंटियानक का मार्ग था। श्रीविजय एयर की उड़ान एसजेवाई 182 में 62 यात्री सवार थे, जिनमें पांच बच्चे और एक बच्चा शामिल था, इंडोनेशियाई अखबार रिपुबलिका ने इस संबंध में जानकारी दी है। लापता जहाज में 12 क्रू मेंबर शामिल थे। बचावदल का कहना है कि शहर से लगे समुद्री इलाके में संदिग्ध मलबा मिला है। 

श्रीविजय एयरप्लेन लापता, रडार से संपर्क टूटा
खबरों के अनुसार, जकार्ता के सोएकरनो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बमुश्किल चार मिनट बाद विमान 60 सेकंड से भी कम समय में 3,000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर गिरा।ट्रैकिंग डेटा में शामिल पंजीकरण विवरण के अनुसार, विमान 27 वर्षीय बोइंग 737-500 है।एक आधिकारिक बयान में, श्रीविजय एयर ने कहा कि वह अभी भी उड़ान के संबंध में अधिक विस्तृत जानकारी जुटा रही है। 


खोज और बचाव कार्य जारी

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय ने घोषणा की कि वर्तमान में श्रीविजय हवाई उड़ान एसजेवाई 182 के लिए एक खोज और बचाव अभियान चल रहा है।इंडोनेशियाई परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता, अदिता इरावती ने कहा: "इस बिंदु पर, हम बसनारस (खोज और बचाव एजेंसी) और केएनकेटी (परिवहन सुरक्षा निकाय) के साथ मामले की जांच और समन्वय कर रहे हैं।"जैसे ही घटनाक्रम होगा हम अधिक जानकारी जारी करेंगे।"

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर