G20: दुनिया की सबसे बड़ी 'पंचायत' में वैश्विक नेताओं के साथ दिखी PM की खास बॉन्डिंग, कुछ यूं नजर आए बाइडन और मोदी

G-20 Summit से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो एक बार फिर बताती हैं कि पीएम मोदी की दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ कैसी  केमेस्ट्री है। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।

G20 Summit 2021 PM Modi Meets Joe Biden, emmanuel macron and other World Leaders in Rome, Photos
G20 Summit में वैश्विक नेताओं के साथ दिखी PM की खास बॉन्डिंग 
मुख्य बातें
  • G-20 की बैठक से सामने आईं कई दिलचस्प तस्वीरें
  • दुनिया के बड़े नेताओं के साथ पीएम मोदी की कैमेस्ट्री फिर दिखी
  • G 20 नेताओं के संग पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीरें हो रही हैं वायरल

नई दिल्ली: इटली में दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत G20 Summit 2021 जारी है। जहां से एक बार फिर ऐसी तस्वीर सामने आई हैं जो बताती है कि विश्व पटल पर भारत का कद क्या है और पीएम मोदी की दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ कैसे दोस्ती है। नीचे दी गई तस्वीर को देखिए  कैसेअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखकर चल रहे हैं। दोनों नेताओं की मुट्ठी बंद है और दोनों मुस्कुरा रहे हैं। इसी तरह की कैमिस्ट्री पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर भी देखने को मिली थी जब व्हाइट हाउस में जो बाइडेन और पीएम मोदी के बीच गर्मजोशी से बात हुई थी।

PM Modi in G20 Summit : G20 Summit In Italy PM Modi Meets Joe Biden And  Emmanuel Macron Photos Gone Viral : बंद मुट्ठी, एक दूसरे के कंधे पर हाथ, जी  20

पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी मिले। मैक्रों भी पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखकर बात कर रहे थे। दोनों नेताओं की जुगलबंदी की तस्वीरें आपके सामने है। दोनों नेता AUKUS समझौते के बाद पहली बार आमने-सामने मिले हैं। फ्रांस ने अमेरिका-ब्रिटेन-ऑस्ट्रेलिया के बीच परमाणु पनडुब्बी डील को पीठ में छूरा भोंकना वाला करार दिया था। इस मायने में दोनों नेताओं की मुलाकात के खास मायने हैं।
Image

प्रधानमंत्री मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की भी मुलाकात हुई। पीएम मोदी ने इन मुलाकात पर ट्वीट किया और बताया कि G-20 की बैठक के अलावा भी कई नेताओं से मुलाकात हुई, बातचीत हुई।
Image

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ ‘फलदायी मुलाकात’ की जिस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच मित्रवत संबंधों के संपूर्ण आयाम की समीक्षा की। इस दौरान दोनों नेताओं ने व्यापार और महामारी को रोकने के लिए की जा रही कोशिशों पर भी चर्चा की।

इसके अलावा इटली में प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रम में शामिल हुए, वो सिख समुदाय से मिले । पहले और दूसरे विश्वयुद्ध में इटली में लड़ने वाले भारतीयों सैनिकों को उन्होंने श्रद्धांजलि दी । 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर