Saudi Arabia's Abha airport: हवाईअड्डे पर ड्रोन हमला, 8 घायल, विमान को पहुंचा नुकसान 

drone attack:सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम में अबहा एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया गया है। इस हमले में 8 लोग घायल हुए है जबकि एक यात्री प्लेन के नुकसान पहुंचा है।

Eight injured plane damaged in drone strike at Saudi Arabia's Abha airport According to Saudi TV
प्रतीकात्मक फोटो 

दुबई: सउदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक हवाईअड्डे पर मंगलवार को हुए ड्रोन हमले में आठ लोग घायल हो गए और एक यात्री विमान को नुकसान पहुंचा। देश के सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी।यमन के साथ जारी युद्ध के बीच सउदी अरब पर यह सबसे हालिया और पिछले 24 घंटे में अभा हवाईअड्डे पर हुआ दूसरा हमला है। 

अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हवाईअड्डे पर हुए पहले हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। इस हमले के लिए यमन के ईरान समर्थित शिया हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार समझा गया था।इन हमलों से महज कुछ दिन पहले यमन के दक्षिण हिस्से में एक अहम सैन्य ठिकाने पर ड्रोन हमले में सऊदी समर्थित 30 यमन सैनिक मारे गये थे। इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली।

सउदी नीत सैन्य गठबंधन की 2015 से यमन में ईरान समर्थित शिया (हुती) विद्रोहियों से लड़ाई चल रही है जो सउदी अरब के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों, सैन्य प्रतिष्ठानों और अन्य अवसंरचना को निशाना बनाते रहे हैं।

फरवरी में भी अबहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बना कर हमला किया था

इससे पहले, फरवरी में यमन के हूती विद्रोहियों ने दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब में अबहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बना कर हमला किया, जिससे वहां खड़े एक यात्री विमान में आग लग गई, दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था इस हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर