coronavirus report: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब कोरोना से उबर चुके हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टर के मुताबिक उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

coronavirus report: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव
डोनाल्ट ट्रंप अब पूरी तरह स्वस्थ 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब कोरोना से पूरी तरह मुक्त
  • व्हाइट हाउस के डॉक्टर कॉन शीले ने दी जानकारी
  • कोरोना से उबरने के बाद ट्रंप बोले- राजनीतिक रैलियों के लिए अब पूरी तरह तैयार

नई दिल्ली। डोनाल्ड ट्रम्प की कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  उनके डॉक्टर सीन कॉनली ने  बताया कि उन्हें यह जानकारी साझा करते हुए खुशी हो रही है कि ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप 10 दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। सीन कॉनले ने  राष्ट्रपति ट्रम्प से भी अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं है। वो अब सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं। उन्हें  पिछले हफ्ते शुक्रवार से  बुखार नहीं है।  राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए कोविड 19 के संबंध में जो उपचार सुझाए गए थे वो पूरा हो चुके हैं। 

मैं अब पूरी तरह तैयार, करना चाहता हूं रैलियां
राष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित होने के बारे में पिछले हफ्ते जानकारी मिली थी। शनिवार को इसके 10 दिन पूरे हो चुके थे। डॉक्टर कॉनले ने बताया था कि हाालंकि वो अस्पताल में भर्ती के दौरान ज्यादा परेशानी नहीं महसूस कर रहे थे। लेकिन ऐहतियात के तौर पर  शनिवार तक उनका सार्वजनिक जीवन में लौटना सुरक्षित होगा। एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने भी  कहा था कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और रैलियां करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि मैं अच्छा, बहुत अच्छा बल्कि एकदम बढ़िया महसूस कर रहा हूं। मैं अब पूरी तरह  तैयार हूं, रैलियां करना चाहता हूं।

क्या मास्क ना लगाना पड़ा भारी
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि वो कम से कम मॉस्क लगाकर लोगों से नहीं मिलना चाहते हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी यह छोटी सी लापरवाही उनके लिए भारी पड़ी और कुछ दिनों तक चुनाव प्रचार से दूर रहना पड़ना। ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होते ही दुनिया भर के नेताओं ने शुभकामना संदेश देते हुए शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। ट्रंप अपने स्वास्थ्य के बारे में अस्पताल से भी ट्वीट के जरिए संदेश देते रहते थे। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर