इस तरह देश को बेच रही पाक सेना, पूर्व जनरल बाजवा की अकूत संपत्ति का हुआ खुलासा, 4 देशों में अरबों का साम्राज्य

पाकिस्तान आर्मी के पूर्व जनरल असीम सलीम बाजवा भ्रष्टाचार के आरोपों से घिर गए हैं। चार देशों में उनकी अकूत संपत्ति का खुलासा हो गया है जिससे ये साफ हो गया है कि किस तरह पाक सेना देश को बेच रही है।

pak army general bajwa
पाक आर्मी के पूर्व जनरल की संपत्ति का कुलासा 

मुख्य बातें

  • पाक आर्मी के पूर्व जनरल की अकूत संपत्ति का खुलासा
  • बाजवा के चार देशों में है अरबों की संपत्ति
  • पत्नी और भाईयों के नाम है 99 कंपनियां

नई दिल्ली : पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था एक तरफ दिनों दिन चरमरा रही है उधर दूसरी तरफ इसकी सेना भी देश को लूटने में पूरी तरह व्यस्त है। ताजा खबर के मुताबिक ये बात सही साबित होती नजर आती है। पाकिस्तान के पूर्व आर्मी प्रवक्ता असीम सलीम बाजवा ने किस तरह से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को ताक पर रखकर देश-विदेश में अकूत संपत्ति इकट्ठी कर ली है इसका ताजा सबूत पाकिस्तान के ही एक लोकल न्यूज वेबसाइट के जरिए सामने आया है।

फैक्ट फोकस नाम के एक न्यूज वेबसाइट के जरिए बाजवा की काली संपत्तियों का पूरा ब्यौरा दिया गया है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि बाजवा किस तरह अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर पैसों का खेल खेल रहा था। बाजवा पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रवक्ता रह चुके हैं जिन्हें रिटायर होने के बाद सीपीईसी (चाइना पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर) का चेयरमैन बनाया गया था।

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक सीपीईसी के चेयरमैन बनाए जाने के बाद से बाजवा ने चीनी और पाकिस्तानी पैसों का खूब हेरफेर किया और अपने परिवार के साथ मिलकर पैसों का खूब बंदरबांट किया। सेना में रहने के दौरान और उसके बाद बाजवा के परिवार ने देश-विदेश में 99 कंपनियां और 133 रेस्टॉरेंट बनाए हैं।   

बाजवा की पिज्जा कंपनी के 133 रेस्तरां हैं जिनकी कीमत 4 करोड़ डॉलर है। बाजवा की कंपनी का नाम बाज्को ग्रुप ऑफ कंपनी है। अमेरिका सहित चार देशों में उसका अरबों का साम्राज्य फैला हुआ है। पहले वह सेना में प्रवक्ता के पद पर था रिटायर होने पर उसे सीपीईसी का चेयरमैन बनाया गया जिसका उसने दोनों हाथों से फायदा उठाया। जैसे-जैसे उसका पद बढ़ा वैसे ही उसके परिवार की संपत्ति भी बढ़ती गई। 

आज के समय में उसका भाई और उसकी पत्नी 99 कंपनियों के मालिक हैं। इन 99 कंपनियों में 66 मुख्य कंपनियां हैं जबकि बाकी इनके ब्रांचेज हैं। पाकिस्तान के अलावा अनकी संपत्तियां, अमेरिका, यूएई और कनाडा में हैं जिनकी कीमत अरबों पाकिस्तानी रुपए हैं। बाजवा की संपत्ति का खुलासा होने के बाद पाकिस्तान सरकार के अंदर हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर बाजवा को जल्द से जल्द हटाने का दबाव बनाया जा रहा है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर