'मैं हारा तो देश छोड़ना पड़ सकता है', क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप को सता रहा है हार का डर?

US Presidential election: अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह चुनाव हारते हैं तो उन्‍हें देश तक छोड़ना पड़ सकता है।

'मैं हारा तो देश छोड़ना पड़ सकता है', क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप को सता रहा है हार का डर?
'मैं हारा तो देश छोड़ना पड़ सकता है', क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप को सता रहा है हार का डर?  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को होना है
  • ट्रंप ने बाइडन को सबसे खराब उम्‍मीदवार बताया है
  • उन्‍होंने रैली में कहा कि इसका उन पर बहुत दबाव है

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टियों के दोनों प्रमुख उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडन अपने चुनावी अभियान को धार देते नजर आ रहे हैं। दोनों नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। इसी क्रम में डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी बाइडन को अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक खराब उम्‍मीदवार करार देते हुए कहा है कि ऐसे प्रत्‍याशी के खिलाफ चुनाव लड़ना उन पर कई तरह से दबाव बना रहा है और अगर वह हारे तो उन्‍हें देश तक छोड़ना पड़ सकता है।

फ्लोरिडा और जॉर्जिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने बाइन देश में साम्यवाद और 'आपराधिक प्रवासियों की बाढ़' लेकर आएंगे। ट्रंप के भाषण से यह भी प्रतीत हुआ कि वह चुनाव में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्‍वस्‍त नहीं हैं। अपने संबोधन के दौरान उन्‍होंने कहा, 'अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ लड़ना मुझ पर दबाव बना रहा है। क्‍या आप कल्‍पना कर सकते हैं कि अगर मैं हारा तो क्‍या होगा? मुझे देश छोड़कर जाना पड़ सकता है। मैं नहीं जानता फिर क्‍या होगा।'

अमेरिका में 3 नवंबर को चुनाव

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव में महज दो सप्‍ताह से थोड़ा अधिक समय रह गया है। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को होना है और ट्रंप को कई मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। विपक्ष उन पर देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सही तरीके से नहीं निपटने के आरोप लगा रहा है तो अर्थव्‍यवस्‍था में आई गिरावट को लेकर भी उन्‍हें सवालों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच उनकी रेटिंग में भी गिरावट आई है।

ट्रंप और बाइडेन के बीच अंतिम दौर की बहस अब अगले गुरुवार (22 अक्‍टूबर) को होने वाली है। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्‍यम से डिबेट होनी थी, लेकिन ट्रंप ने इसे 'समय की बर्बादी' करार देते हुए उसमें भाग लेने से इनकार कर दिया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर