Russia : समुद्र में डूबा रूस का विमान, प्लेन में सवार थे 28 लोग

रूस में गुरुवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी विमान शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक रूस के सुदूर पूर्व इलाके में एक विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया है। विमान में 29 लोग सवार थे।

Contact lost with plane in Russia's Far East, 28 on board: reports
समुद्र में डूबा रूसी विमान। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: PTI

मास्को : रूस में मंगलवार को एक विमान समुद्र में डूब गया। समाचार एजेंसी आरआईए के मुताबिक विमान में 28 लोग सवार थे। विमान जब उतरने की कोशिश कर रहा था तभी उसका संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल टूट गया। इसके बाद वह समुद्र में डूब गया। विमान में चालक दल के छह सदस्य और 22 यात्री सवार थे। रूस की समाचार एजेंसी तास ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा है कि रूसी विमान एएन-26 देश के सुदूर पूर्व इलाके कामचटका प्रायद्वीप में लापता हो गया। एजेंसी ने एक अन्य स्रोत के हवाले से कहा कि विमान जब उतरने की कोशिश कर रहा था तो एयर ट्रैफिक कंट्रोल से उसका संपर्ट टूट गया।  

विमान में चालक दल के 6 सदस्य शामिल
स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक विमान में सवार 28 लोगों में चालक दल के छह सदस्य शामिल थे। आपात मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय ने कहा, 'छह जुलाई को कामचटका इलाके में क्राइसिस मैनेजमेंट सेंटर को सूचना मिली कि पेत्रोपावलोवस्क-कामचटस्की से पलाना जाने वाला यात्री विमान से तय समय में संपर्क नहीं हो सका।' 

हादसे के वक्त आसमान में बादल छाए थे
आपात मंत्रालय का कहना है कि इस प्लेन में गांव के मेयर ओल्गा मोखिरेवा और स्थानीय सरकार के चार अधिकारी सवार थे। विमान जब पलाना एयरपोर्ट से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर था तभी उसका एटीसी से संपर्क टूट गया। इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी ने स्थानीय मौसम विभाग के हवाले से कहा कि जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय आसमान में बादल छाए हुए थे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर