अफगानिस्तान की ओर से शेयर की गई 1971 की एक तस्वीर, भड़क उठे पाकिस्तानी, जानें क्या है मसला 

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Jul 21, 2021 | 23:22 IST

afghanistan vice president tweet: 1971 में पाक सेना के भारतीय सेना के सामने सरेंडर वाली तस्वीर शेयर कर अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान को आगबबूला करने का काम किया है।

Amrullah Saleh
अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह 

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति ने शेयर की 1971 की एक तस्वीर
  • अफगानिस्तान की ओर से आई इस तस्वीर पर भड़क गए पाकिस्तानी
  • अमरुल्ला सालेह के इस ट्वीट पर कई भारतीय सहमति जता रहे हैं

नई दिल्ली: तालिबान (taliban) को लेकर अफगानिस्तान (afganistan) और पाकिस्तान (pakistan) आमने सामने हैं और उनके बीच का तनाव सामने दिखाई दे रहा है वहीं इस बीच अफगानिस्तान के पहले उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) ने ऐसा काम किया है जिससे पाकिस्तानी आगबबूला हो जायेंगे।

दरअसल अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने बांग्लादेश के नाम पर पाकिस्तान पर तंज कसते हुए एक काम किया है यानि कि उन्होंने 1971 में भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली हार और पूर्वी पाकिस्तान के स्वतंत्रता से जुड़ी एक तस्वीर ट्वीट की है जिसके बाद से पाकिस्तानी की रिएक्शन सामने आ रही है और इसने माहौल को गर्म कर दिया है।

तस्वीर ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, 'हमारे इतिहास में ऐसी कोई तस्वीर नहीं है और न कभी होगी हां, कल मैं एक सेकंड के लिए हिल गया क्योंकि एक रॉकेट ऊपर से उड़ता हुआ आया और कुछ मीटर की दूरी पर जा गिरा...

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तालिबान को लेकर ज़ुबानी जंग
गौर हो कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तालिबान को लेकर ज़ुबानी जंग चल रही है और तालिबान को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस तस्वीर को ट्वीट किए जाने के बाद जाहिर सी बात है कि पाक से प्रतिक्रिया सामने आनी ही थी वैसा ही हुआ है और तमाम पाकिस्तानी आगबबूला हो गए हैं तो तमामपाकिस्तानी यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। 

"पाकिस्तान की एयरफोर्स तालिबान को एयर सपोर्ट करा रही मुहैया"
अमरुल्ला सालेह के इस ट्वीट पर कई भारतीय सहमति जता रहे हैं। वहीं, कुछ पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति के घर के पास रॉकेट गिरते समय उनके (अमरुल्लाह सालेह के) लड़खड़ा जाने का वीडियो' शेयर किया है। वहीं  इससे पहले अमरुल्ला सालेह ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान की एयरफोर्स तालिबान को एयर सपोर्ट मुहैया करा रही है हालांकि सालेह के आरोपों को खारिज करते हुए पाकिस्तान ने इसे बेबुनियाद बताया था। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर