अफगानिस्‍तान में टीवी पत्रकार की हत्‍या, अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

दुनिया
Updated Dec 10, 2020 | 14:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अफगानिस्‍तान में टीवी पत्रकार और उसके ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। तालिबान ने इससे इनकार किया है कि हमले में उसका हाथ है। देश में इस साल अब तक 10 पत्रकारों की हत्‍या हो चुकी है।

अफगानिस्‍तान में टीवी पत्रकार की हत्‍या, अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली
अफगानिस्‍तान में टीवी पत्रकार की हत्‍या, अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली 

काबुल : अफगानिस्‍तान में एक टीवी पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। टीवी पत्रकार मलाला मायवंड की उस वक्‍त गोली मार कर हत्‍या कर दी गई, जब वह अपने काम के लिए जा रही थीं। हमलावरों ने उनके ड्राइवर को भी गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि वारदात के पीछे किन लोगों का हाथ है और हमलावरों ने इस जघन्‍य वारदात को क्‍यों अंजाम दिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, एनिकास टीवी न्‍यूज एंकर और टॉक शो मेजबान मलाला मायवंड की जलाबाद में गुरुवार को अराबानो गोलाये में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। वह अपने काम के लिए जा रही थीं, जब उन पर हमला किया गया। चैनल के प्रमुख जलमय लातिफी ने वारदात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्‍हें फिलहाल इस बारे में और जानकारी उपलब्‍ध नहीं है।

तालिबान ने इस बीच कहा है कि इस हत्‍याकांड में उसका हाथ नहीं है। अफगान स्‍वतंत्र पत्रकार संघ (AIJA) ने अफगानिस्‍तान के सुरक्षा प्रतिष्‍ठानों से हत्‍या की इस वारदात की जांच करने और इससे जुड़ी जानकारी मीडिया कम्‍युनिटी के साथ शेयर करने की अपील की है। इस साल अफगानिस्‍तान में अब तक कम से कम 10 पत्रकारों की हत्‍या की गई है, जिसे लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर