SBI से लेकर HDFC बैंक तक, इन सभी बैंकों ने बढ़ा दी है एफडी की ब्याज दर

Utility News
डिंपल अलावाधी
Updated Jun 16, 2022 | 16:39 IST

Fixed Deposit Rate: एचडीएफसी ने 33 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दी है और 99 महीने की जमा राशि पर 7.05 फीसदी ब्याज कर दिया है।

latest FD rates by SBI, HDFC Bank, IDBI Bank and Kotak Mahindra Bank
इन सभी बैंकों ने बढ़ा दी है FD की ब्याज दर, इतना होगा फायदा  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) द्वारा रेपो रेट में की गई वृद्धि के बाद देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सहित कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर मिलने वाले ब्याज दर में बढ़ोतरी कर दी है। एचडीएफसी बैंक, आईडीबीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने हाल ही में निवेशकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज देने का फैसला लिया।

एचडीएफसी बैंक ने इतनी बढ़ाई ब्याज दर
एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने 15 जून से एफडी (FD) की ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की वृद्धि की है। 6 महीने से 9 महीने से कम की जमा अवधि के लिए अब एचडीएफसी बैंक पहले के 4.40 फीसदी की तुलना में निवेशकों को 4.65 फीसदी का रिटर्न देगा। वहीं 9 महीनों से 1 साल से कम की जमा अवधि पर एचडीएफसी बैंक ने ब्याज दर को पहले के 4.50 फीसदी से बढ़ाकर 4.65 फीसदी कर दिया है। 1 साल से 2 साल की अवधि के लिए एफडी पर 5.10 फीसदी नहीं, बल्कि 5.35 फीसदी ब्याज मिलेगा। 

LPG new Gas Connection: नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे ज्‍यादा दाम

आईडीबीआई बैंक ने भी लिया फैसला
आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने मंगलवार को दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी। इसमें 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की गई। सीनियर सिटीजन के लिए बैंक 5.75 फीसदी की प्रभावी FD दर के साथ अतिरिक्त 75 आधार अंकों के साथ 6.50 की उच्चतम दर की पेशकश कर रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक में एफडी पर होगा इतना मुनाफा
50 लाख रुपये से ज्यादा के सेविंग अकाउंट में दैनिक बैलेंस पर कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) अब 4 फीसदी प्रति वर्ष ब्याज मिलेगा। पहले यह 3.50 फीसदी था। इसमें 50 आधार अंकों की वृद्धि हुई है। बैंक ने चुनिंदा अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 10 फीसदी से 25 फीसदी तक की वृद्धि की है।

Gold-Silver Rate Today, 16 June 2022: सोना, चांदी, तांबा व कच्चा तेल, आज क्या हुआ सस्ता और किसके बढ़े दाम?

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर