तेजप्रताप यादव बने बिजनेसमैन 'लालू-राबड़ी' नाम से शुरू किया 'अगरबत्ती'  का कारोबार

Lalu-Rabri Agarbatti: तेजप्रताप यादव हमेशा अपने काम को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं,  इस बार उन्‍होंने कुछ अलग किया है जी हां उन्होंने इस बार बिजनेस शुरू किया है वो भी अगरबत्ती का...

businessman Tej Pratap Yadav
तेज प्रताप यादव बने कारोबारी 

मुख्य बातें

  • तेजप्रताप यादव ने फूलों की अगरबत्‍ती का कारोबार शुरू किया है
  • मंदिरों में चढ़ाए गए फूलों को एकत्र कर उनसे अगरबत्‍ती बनाई जाती है
  • इसका शो रूम पटना और दानापुर के लालू खटाल में बनाया गया है

नई दिल्ली:लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने राजनीति के साथ अब कारोबार में हाथ आजमाया है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि तेज प्रताप ने अगरबत्‍ती का कारोबार शुरू किया है वो भी अपने मां-बाप के नाम यानी लालू-राबड़ी के नाम से पटना में स्टार्ट किया है वो फूलों की अगरबत्‍ती का कारोबार कर रहे हैं, कई ब्रांड के अगरबत्तियों में एक LR अगरबत्‍ती भी है। 

खास बात ये है कि इसके लिए पटना और दानापुर के पास लालू खटाल यानी गौशाला में इसका शोरूम बनाया गया है यहां बड़ी संख्या में लालू प्रसाद गाय और भैंस रखा करते हैं, बताते हैं कि इन्हीं गौशाला में अगरबत्तियां बनती हैं और शोरूम के माध्यम से बेची जाती हैं।

अगरबत्‍ती का निर्माण इसी खटाल में ही होता है इसके बाद उन्‍हें शो रूम में रखा जाता है बताते हैं  कि मंदिरों में चढ़ाए गए फूलों को एकत्र कर उनसे अगरबत्‍ती बनाई जाती है इसकी लकड़ी बांस की नहीं बल्कि नारियल के पत्‍ते की लकड़‍ियां होती हैं साथ ही इन अगरबत्तियों में किसी रसायन का इस्‍तेमाल नहीं किया जाता है।

अगरबत्तियों के नाम हैं- कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन

इन अगरबत्तियों के नामों पर भी तेज प्रताप यादव की कृष्‍ण भक्ति की झलक दिखाई देती है जैसे-कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन, वृंदा तुलसी, पारिजात आदि यहां अगरबत्ती के अलावा धूप,परफ्यूम, रुद्राक्ष आदि कई चीजें हैं । 

गौर हो कि तेजप्रताप यादव पूरी तरह कृष्‍ण भक्ति में लीन रहते हैं माथे पर त्रिपुंड, गले में माला पहने हुए वे सार्वजनिक जगहों पर नजर आते हैं अक्‍सर वृंदावन की गलियों में घूमते उनकी फोटो सामने आती रही है।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर