Silverdale Village in News:खौफ में हैं इंग्लैड के सिल्वरडेल गांव के लोग, वजह जान चौंक जाएंगे

इंग्लैंड में सिल्वरडेल गांव के लोग इस समय दुर्गंध से परेशान हैं,गांव के लोगों का कहना है कि वो लोग प्रतिदिन जहरीली हवा में अपमे फेफड़ों को खराब कर रहे हैं।

Silverdale Village in News:खौफ में हैं इंग्लैड के सिल्वरडेल गांव के लोग, वजह जान चौंक जाएंगे
सिल्वरडेल गांव के लोग दुर्गंध की वजह से परेशान 

इंग्लैंड में एक छोटा सा गांव जिसका नाम है सिल्वरडेल। यहां के रहने वाले अजीब तरह के डर के साए में जी रहे हैं, उनके डर की वजह लैंडफिल साइट है जहां से दुर्गंध आती रहती है। सिल्वरडेल के रहने वालों के मुताबिक उन्हें जहर दिया जा रहा है। इस गांव को यूके का सबसे दुर्गंध वाली श्रेणी में रखा गया है। यह वैलीज खदान के पास है। लोगों के मुताबित वर्षों से वो दुर्गंधयुक्त चमड़े और गंदी नैपी के बीच रहे रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों से दुर्गंध ज्यादा बढ़ी है और उसकी वजह से गांव वालों ने अपने आपको घरों के अंदर कैद कर लिया है और खिड़कियों के बाहर बैग रखते हैं ताकि दुर्गंध से बचाव हो सके। यही नहीं इसके साथ ही वहां के वातावरण में हाइड्रोजन सल्फाइड गैस भी है जिसकी वजह से लोग ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सिर दर्द , चक्कर आना, गले में खराश, अस्थमा, तनाव और नींद ना आने की दिक्कत ज्यादा हो गई है। इस गांव की आबादी करीब 5 हजार है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर