Viral: अगर आप भी करते हैं Paytm यूज तो हो जाएं सावधान! वीडियो में देखें कैसे लगाया जा रहा चूना

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं लड़की किसी दुकान पर खड़ी है और पेटीएम के जरिए वह पेमेंट कर रही है। लेकिन, एक दूसरे शख्स ने लड़की को ठगी करते हुए पकड़ लिया, क्योंकि वह स्पूफ पेटीएम ऐप का इस्तेमाल कर रही थी।

paytm app users beware during online payment Watch Shocking Viral Video
पेटीएम के नाम पर धोखाधड़ी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • Paytm यूज करते हैं तो इस वीडियो को जरूर देखें
  • 'पेटीएम स्पूफ' के जरिए लड़की कर रही थी ठगी
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

देश-दुनिया में ऑनलाइन पेमेंट का प्रचलन काफी बढ़ता जा रहा है। खासकर, कोरोना काल में इसकी भारी डिमांड है। लेकिन, ऑनलाइन पेमेंट ऐप के बढ़ते इस्तेमाल से लोग धड़ल्ले से ठगी के शिकार हो रहे हैं। मीडिया में इस तरह के कई मामले भी सामने आते हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की 'Paytm' के नाम पर दुकानदार से ठगी कर रही थी। जब लड़की को रंगेहाथ पकड़ा गया तो काफी चौंकाने वाला खुलासा हुआ। 

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं लड़की किसी दुकान पर खड़ी है और पेटीएम के जरिए वह पेमेंट कर रही है। लेकिन, एक दूसरे शख्स ने लड़की को ठगी करते हुए पकड़ लिया, क्योंकि वह स्पूफ पेटीएम ऐप का इस्तेमाल कर रही थी। पेटीएम जैसा दिखने वाला यह 'पेटीएम स्पूफ' ऑनलाइन पेमेंट ऐप की नकल करता है। फोन में नाम, फोन नंबर, राशि, तारीख और समय जैसे कई डिटेल्स दर्ज किए जाते हैं। डिटेल्स भरने के बाद स्पूफ ऐप ने लेनदेन के सफल होने की एक फेक नोटिफिकेशन जेनरेट कर दी। दुकानदार भी मान लेता है कि लड़की ने पैसे भेज दिए। देखें वीडियो...

पेटीएम यूज करने वाले हो जाएं सावधान...

वीडियो देखने के बाद आप भी सच्चाई से रू-ब-रू जरूर हो गए होंगे। लिहाजा, जब भी पेटीएम का इस्तेमाल करें तो इसका जरूर ध्यान रखें। फिलहाल, यह वीडियो वायरल हो रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को '@Mrs_Raavan'नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को अब तक दो लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो पर लोग मजे लेते हुए प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर