Sushant Singh से प्रेरित होकर पाकिस्तान के इस शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन, पत्नी को दिया वेडिंग गिफ्ट

पाकिस्तान के एक शख्स ने अपनी पत्नी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है, जिसका दावा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। उसने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर उसने चांद पर जमीन खरीदी है।

man buys land on moon
पाकिस्तान के इस शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के शख्स ने चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन
  • सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर उसने किया ये काम
  • बताया कि उसने अपनी पत्नी को वेडिंग गिफ्ट के तौर पर ये दिया है

रावलपिंडी : दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बारे में आपने सुना होगा कि उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने का अपना सपना पूरा किया था। सुशांत सिंह राजपूत के इसी सपने से प्रेरित होकर पाकिस्तान के एक शख्स ने अपनी पत्नी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है, जिसका दावा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। इस शख्स ने कहा कि वह अपनी पत्नी से बेहद प्यार करता है और अपनी पत्नी के वेडिंग गिफ्ट देने के लिए उसने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है।

रावलपिंडी के शोएब अहमद ने चांद पर भाप का समंदर क्षेत्र में ये जमीन खरीदी है। इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से उसने 45 डॉलर में ये जमीन खरीदी है। उसने बताया कि उसने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरणा लेकर चांद पर जमीन खरीदने का फैसला किया था। सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2018 में चांद पर Sea of Muscovy क्षेत्र में जमीन खरीदी थी।

उनके अलावा शाहरुख खान और टॉम क्रूज जैसे शख्सियतों ने भी चांद पर अपने नाम की जमीन खरीदी है। अहमद की पत्नी मदीहा ने बताया कि उसने जब अपनी दोस्तों को बताया कि उसे वेडिंग गिफ्ट में क्या मिला है तो उसकी बात पर किसी ने यकीन नहीं किया। शुरूआत में सभी को ये मजाक लगा लेकिन फिर मैंने उन्हें इसके डॉक्यूमेंट्स दिखाए तो उन्हें यकीन हुआ। उसने समा टीवी से बात करते हुए बताया।

उसने बतायाकि उसका एक दोस्त भी अपनी मंगेतर को चांद पर जमीन खरीद कर वेडिंग गिफ्ट के तौर पर देना चाहती है। इस कपल को यूएस पोस्टल सर्विस के जरिए चांद पर जमीन खरीदने के डॉक्यूमेंट्स मिले। बता दें कि इससे पहले बिहार के एक बिजनेसमैन ने भी सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर चांद पर जमीन खरीदी थी।

बोधगया के नीरज कुमार ने बताया था कि चांद पर जमीन खरीदने के लिए ज्यादा पैसे तो नहीं लगे लेकिन इसके लिए प्रोसेस काफी लंबा था। उसने अक्टूबर 2019 में अमेरिका के लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से संपर्क कर चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी थी। इसके लिए उसने 48,000 रुपए दिए थे। पैसे डॉलर में कंवर्ट कर लिए गए थे। काफी ऑनलाइन पेपरवर्क करने के बाद ये सारा प्रोसेस पूरा हुआ था। 4 जुलाई 2020 को उसका सारा काम पूरा हुआ जिसका मैसेज मिला। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर