Optical Illusion: तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढ पाने में फेल हो गए बड़े-बड़े जीनियस, क्या आपको आया नजर?

कई बार ऐसा होता है कि हमारे सामने होते हुए भी कोई चीज हमें दिखाई नहीं देती है। इसका मतलब यह नहीं होता कि हमारी आंखें कमजोर हैं या वहां पर वह चीज है ही नहीं। दरअसल, यह आंखों के धोखे की वजह से होता है।

optical illusion
तस्वीर में छिपा है जानवर  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर वायरल
  • सूनसान जंगल की तस्वीर आई सामने
  • तस्वीर में छिपा है एक बड़ा जानवर

Find The Animal: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी 'आंखों का धोखा।' कई बार ऐसा होता है कि हमारे सामने होते हुए भी कोई चीज हमें दिखाई नहीं देती है। इसका मतलब यह नहीं होता कि हमारी आंखें कमजोर हैं या वहां पर वह चीज है ही नहीं। दरअसल, यह आंखों के धोखे की वजह से होता है। बस उस चीज को देखने के लिए हमें अपने दिमाग पर थोड़ा जोर देना होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो लोगों के दिमाग की जमकर परीक्षा ले रही हैं।

एक ऐसी ही तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं। यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की सही तस्वीर पेश कर रही है। तस्वीर किसी जंगल की है, जिसमें एक भारी भरकम जानवर छिपा हुआ है। हालांकि यह जानवर लोगों को आसानी से दिखाई नहीं दे रहा है। यहां तक कि कई लोग जानवर को ढूंढने के लिए घंटो-घंटों इस तस्वीर को देख रहे हैं और अपने दिमाग पर जोर डाल रहे हैं। इसके बाद भी उन लोगों को तस्वीर में छिपा जानवर नजर नहीं आ रहा है। 

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

तस्वीर में छिपा हुआ है एक जिराफ

जब से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आई है, कई यूजर्स अपने रिश्तेदारों को यह तस्वीर भेजकर उनके भी दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं। अगर आपको अभी तक तस्वीर में छिपा हुआ जानवर नजर नहीं आया है, तो आपकी हिंट के लिए बता दें कि तस्वीर में एक जिराफ छिपा हुआ है। अगर आप अपने दिमाग पर जोर देंगे और एकाग्र होकर तस्वीर को देखेंगे तो यकीनन आपको तस्वीर में छिपा हुआ जिराफ नजर आ जाएगा। दरअसल, सूनसान जंगल वाली इस तस्वीर में कई सारे सूखे पेड़ हैं. जिराफ कुछ इस तरह से खड़ा है, जिससे वह सूखे पेड़ों के बीच छिप गया है।

ये भी पढ़ें- धोखेबाज पति ने गर्लफ्रेंड पर खर्च कर दिए 53 लाख रुपये, पता चलते ही पत्नी ने कर दिया ऐसा

फिलहाल, अब तक कई लोगों ने पहेली को सुलझाने में दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन तस्वीर में छिपा जिराफ ढूंढ पाने में उनके दिमाग का दही हो गया है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बहुत ही आसानी से जिराफ को ढूंढ पाने में सफल हो रहे हैं। अगर आपकी निगाहें अभी तक जिराफ को नहीं ढूंढ पाई हैं, तो हम आपके लिए नीचे एक और तस्वीर डाल रहे हैं। आप लाल घेरे में जिराफ को आसानी से ढूंढ सकते हैं। आपको तस्वीर के दाहिने तरफ जिराफ पेड़ के पास खड़ा हुआ दिख जाएगा।

jirraf

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर