Grenade Bomb: वो मिल्क बॉटल नहीं लाइव ग्रेनेड बम था, बगीचे का मालिक रह गया हैरान

इंग्लैंड में एक बाग की खुदाई के दौरान अजीब सी घटना हुई। बाग के मालिक को लगा कि जमीन के अंदर दूध के बॉटल दबे हुए हैं। लेकिन जब उसके करीब पहुंचा तो उसे पता चला कि वो विश्व युद्ध 2 के दौरान के ग्रेनेड थे।

Grenade Bomb: वो मिल्क बॉटल नहीं लाइव ग्रेनेड बम था, बगीचे का मालिक रह गया हैरान
बगीचे की खुदाई के दौरान मिला वर्ल्ड वार 2 के समय का ग्रेनेड बम  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंग्लैंड में एक शख्स अपने बगीचे में जमीन की खुदाई करा रहा था। खुदाई के दौरान उसे कुछ बॉटल जमीन में मिले जिसे वो मिल्क बॉटल समझ रहा था। बॉटल के करीब जाने पर उसके होश उड़ गए। बॉटल से दुर्गंध आ रही थी। उस शख्स को समझवे में देर नहीं लगी। बगीचे का मालिक और खुदाई करने वाला शख्स समझ गया कि वो मिल्क बॉचल नहीं बल्कि विस्फोटक हो सकता है। दोनों कहते हैं कि बॉटल खुले हुए थे और दुर्गंध तेजी से आ रही  थी। 

विश्व युद्ध 2 के समय के थे ग्रेनेड बम
ओसबोर्न की छह एकड़ के बागीचे में ये बम पाए गए थे। आमतौर पर वो बोनफायर के लिए जाते रहते हैं।  ऑसबोर्म की सूचना के आधार पर अधिकारी वहां पहुंचे और बम निरोधक दस्ते ने सभी 48 बमों को नियंत्रित विस्फोट के जरिए बमों को नाकाम किया। बमों को नाकाम करने के दौरान मशरूम की तरह धुआं छा गया। 

बगीचे के मालिक को मिल्क बॉटल का हुआ शक
रिपोर्ट्स के मुातिबक विस्फोटकों को 1940 के दशक में एक संभावित नाजी आक्रमण से गांवों की रक्षा के लिए वापस रखा गया था। उन्हें  सेना-शैली होम ग्राउंड समूहों को सौंप दिया गया था। यह रेक्टर का घर हुआ करता था, इसलिए यह गांव की सबसे पुरानी इमारतों में से एक होता और, जो यहां रहते थे, यह स्थानीय होमगार्ड के मुख्य बैठक स्थलों में से एक हो सकता था।उन सभी कलाकृतियों से जो द्वितीय विश्व युद्ध से संबंधित हैं, एक अस्पष्टीकृत बम निश्चित रूप से उनमें से एक नहीं है।

हादसे से बच गया परिवार
ऑसबोर्न कहते हैं कि अच्छी बात यह रही है जोडी क्रू और उनकी आठ साल की बेटी इसाबेला हाल ही में अपने रसोई घर के अंदर WWII ग्रेनेड फटने के बाद जिंदा होने के लिए भाग्यशाली हैं। हालांकि मां और बेटी के लिए दुर्भाग्य से, उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि एक दिन उनकी रसोई में ऐसा कुछ होगा। घटना पिछले साल दिसंबर की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर