स्पेस में अपने बाल कैसे धोते हैं Astronauts ? NASA की अंतरिक्ष यात्री ने बताया,आप भी देखें ये Viral Video

नासा की अंतरिक्ष यात्री मेगन मैकआर्थर ने एक बेहद दिलचस्प वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि वो अपने बाल कैसे धो रही हैं वो बता रही हैं  कि कैसे अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं

hair wash in space
क्लिप में वो ये समझाते हुए दिख रही हैं कि कैसे अंतरिक्ष यात्री, अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली:  हाल ही में नासा (NASA) की अंतरिक्ष यात्री मेगन मैकआर्थर (Megan McArthur) ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से एक वीडियो को शेयर किया है, वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्पेस में अंतरिक्ष यात्री अपने बालों को कैसे धोते  (Wash Hair in Space) हैं,  वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

वीडियो में परिचय देते हुए मेगन कहती हैं कि उनसे अक्सर पूछा जाता है कि अंतरिक्ष यात्री स्पेस में रहते रोजाना अपने बाल कैसे साफ करते हैं, वह कहती है कि मैं आपको दिखाती हूं मैं अंतरिक्ष में अपने बाल कैसे धोती हूं। 

इस वीडियो क्लिप में वो ये समझाते हुए दिख रही हैं कि कैसे अंतरिक्ष यात्री, अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं...

गौर हो कि अंतरिक्ष (Space) में रोजमर्रा के कार्य जैसे कि बाल धोना, खाना, नहाना आदि भी खासे मुश्किल भरे काम होते हैं इसी को देखते हुए स्पेस में  अंतरिक्ष यात्री इन कार्यों को करने के लिए कई खास उपकरणों को अपने साथ लेकर जाते हैं जिससे उन्हें वहां आसानी हो।

यह वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कई प्रतिक्रियायाएं दी हैं एक ट्विटर यूजर लिखा कि मुझे लगता है कि अगर आप पृथ्वी पर बालों को शैम्पू से धोती हैं, लेकिन अगर धरती पर वहां की तरह बाल धोया जाए तो यह बहुत सारा पानी बचाएगा।

 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर