गुजरात: तिरंगा वापस करो.. गुड़ और चांदी का सिक्का लेकर जाओ, लोगों को मिल रहा अनोखा ऑफर

वायरल
आदित्य साहू
Updated Aug 16, 2022 | 19:17 IST

Tiranga Return Offer: अब जबकि आजादी का अमृत महोत्सव खत्म हो गया है तो लोगों के पास ढेर सारे तिरंगे एकत्र हो चुके हैं। तिरंगे का सम्मान रखने के लिए गुजरात के एक दुकानदार ने लोगों को जबरदस्त ऑफर दिया है।

tiranga
तिरंगा वापसी ऑफर  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • गुजरात में दुकानदार ने लोगों को दिया अनोखा ऑफर
  • तिरंगा वापस करने पर लोगों को मिल रहा गुड़
  • गुड़ के अलावा चांदी के सिक्के का भी ऑफर

Tiranga Return Offer: 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में एक दिन पहले यानी 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस दौरान सरकार ने देश के लोगों से हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने की अपील की थी। देशवासियों ने भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसके तहत लोगों ने अपने घरों, ऑफिसों, मोहल्लों में तिरंगा लगाया। अब जबकि आजादी का अमृत महोत्सव खत्म हो गया है तो लोगों के पास ढेर सारे तिरंगे एकत्र हो चुके हैं। 

अब जबकि लोगों के पास ढेर सारे तिरंंगे इकट्ठा हो चुके हैं तो यह समस्या आ चुकी है कि उन तिरंगोंं को क्या होगा। इसे लेकर कई राज्यों में 'तिरंगा वापसी' का अभियान चलाने की तैयारी की बात भी सामने आ रही है। संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, देशभर में 20 करोड़ से ज्यादा तिरंगे आम लोगों के लिए उपलब्ध कराए गए थे। वहीं, ज्यादातर लोगों ने अपने आप से तिरंगे खरीदे हैं। देखें वीडियो- 

गुजरात के दुकानदार की अनोखी पहल

गुजरात के एक दुकानदार ने तिरंगा वापसी को लेकर आम लोगों को एक जबरदस्त ऑफर दिया है। इस दुकानदार ने लोगों को ऑफर दिया है कि 'तिरंगा वापस करो... गुड़ और चांदी का सिक्का ले जाओ।' गुजरात के अहमदाबाद के एक दुकानदार ने तिरंगे का सम्मान रखने के लिए यह अनोखी पहल शुरू की है। इस अनोखे ऑफर को शुरू करने वाले दुकानदार का नाम महर्षि सान है।

इस ऑफर के तहत तिरंगा लेकर आने वाले लोगों को 90 रुपये का गुड़ या ब्राउन शुगर मात्र 50 रुपये में दिया जा रहा है। इसके साथ ही दुकानदार की तरफ से एक चांदी की गिन्नी भी दी जा रही है। जैसे ही यह संदेश लोगों को मिला, इस दुकान के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। लोग अपने-अपने हाथ में तिरंगा लेकर दुकान के बाहर लाइन में खड़े नजर आए। वीडियो सामने आने के बाद दुकानदार की जमकर तारीफ हो रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर