ATM: जब एटीम मशीन देने लगी दोगुने पैसे, फायदा उठाने के लिए जुट गई लोगों की भीड़

ATM machine started paying double money: बिहार के वैशाली में इंडिया नंबर वन कंपनी के एक एटीएम से दोगुने पैसे निकलने का मामला सामने आया है, लोगों की भीड़ एटीएम के बाहर जुट गई।

ATM
हर कोई इसका फायदा उठाने की होड़ में था, पैसा निकालने को लेकर लोगों के बीच काफी नोकझोंक हुई ( प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • बिहार के वैशाली जिले में इंडिया नंबर वन एटीएम से दोगुना पैसा निकलने लगा
  • कोई एक हजार रुपये निकालता तो उसके हाथ में दो हजार रुपये आते
  • पैसा निकालने को लेकर लोगों के बीच काफी नोकझोंक हुई और काफी शोर शराबा भी रहा

वैशाली: एटीएम (ATM) से लोगों को खासी सहूलियत है और लोग जब चाहें इसमें से पैसा निकाल सकते हैं, मगर उस वक्त क्या हो जब आप जितना पैसा एटीएम से निकालने के लिए जाएं मगर पैसा उससे दोगुना निकले,आप कहेंगे ऐसा नहीं हो सकता मगर ऐसा ही हुआ है, ये मामला बिहार के वैशाली जिले में सामने आया है वहां के बिदुपुर चाकसिकंदर एरिया में इंडिया नंबर वन एटीएम (India number 1 ATM ) से दोगुना पैसा निकलने लगा।

इस बात की खबर जंगल में आग तरह फैली और देखते ही देखते वहां लोगों को तांता लग गया, कोई एक हजार रुपये निकालता तो उसके हाथ में दो हजार रुपये आते इसकी खबर बैंक को जैसे ही मिली एटीएम कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस की सहायता से एटीएम का शटर बंद कराया।

शटर बंद कराने से पहले तमाम लोग इस मौके का फायदा उठा चुके थे एक अनुमान के मुताबिक इस दौरान एटीएम से तकरीबन डेढ़ लाख से 2 लाख के बीच कैश का निकासी की जा चुकी थी हालांकि ये जांच का विषय है।

डाटा कलेक्शन के बाद पैसे की रिकवरी की प्रक्रिया होगी शुरू

बताया जा रहा है कि हर कोई इसका फायदा उठाने की होड़ में था, पैसा निकालने को लेकर लोगों के बीच काफी नोकझोंक हुई और काफी शोर शराबा भी रहा। एटीएम में आई गड़बड़ी की जांच करने पहुंची टीम के मुताबिक एटीएम मशीन का डेटा कंपनी के मुंबई ऑफिस भेजा गया है वहां से डाटा कलेक्शन के बाद पैसे की रिकवरी की प्रक्रिया शुरू होगी।

वैसे कहा जा रहा है कि एटीएम मशीन में रुपए के लिए बने दराज में अगर नोट गलत तरीके से रख दिया जाए तो ऐसी गड़बड़ियां आ सकती हैं और ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है जब मशीन ने ज्यादा पैसा दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर