देशी जुगाड़: कुकर की भाप से खत्म किया जा रहा है कोरोना! भाप लेने का वीडियो हो रहा Viral

कोरोना से बचने के लिए जहां बड़ी बड़ी कंपनियां और संस्थान इसका वैक्सीन खोजने में लगे हैं वहीं सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से कोरोना से निपटने की बात कही जा रही है और कहा जा रहा है कि कुकर की भाप लेना फायदेमंद है।

cooker sream viral video
सोशल मीडिया यूजर्स को यह वीडियो रास आ रहा है और इसको देखकर वे अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं 

मुख्य बातें

  • कोरोना महामारी से निपटने के तमाम देशी विदेशी नुस्खे सामने आ रहे हैं
  • एक वीडियो में Pressure Cooker के माध्यम से भाप लेने का देशी जुगाड़ बताया गया है
  • इस वीडियो में कहा जा रहा है कि इससे कोरोना से भी निपटा जा सकता है

भारतीयों के दिमाग का लोहा दुनिया में माना जाता है वहीं इंडियंस जुगाड़ में भी पीछे नहीं है शायद यही वजह है कि वो किसी भी चीज का, तकनीक का देशी तरीका निकाल लेते हैं, कोरोना महामारी से देश दुनिया के लोग बेहाल हैं, जहां इसके कारगर वैक्सीन को तैयार करने की कवायद युद्धस्तर पर चल रही है वहीं इससे निपटने के तमाम देशी विदेशी नुस्खे भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुकर (Pressure Cooker) के माध्यम से भाप लेने का देशी जुगाड़ बताया गया है साथ ही कहा जा रहा है कि इससे कोरोना (Corona) से भी निपटा जा सकता है।

इस घातक कोरोना वायरस को लेकर लोग बहुत सावधानी बरत रहे है वहीं अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स कोरोना से बचने के लिए देशी जुगाड़ से कुकर से स्टीम लेता हुआ दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खासा वायरल हो रहा है जिसमें कुकर की सीटी पर एक पाइप लगी हुई है जिसको दूसरे कुकर के हैंडल से जोड़ रखा है इस वीडियो को विनीत नाम के व्यक्ति ने ट्विटर पर शेयर किया है- 

सोशल मीडिया यूजर्स को यह वीडियो रास आ रहा है और इसको देखकर वे अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, कोई इन्हें नोबल प्राइज देने के लिए कहा रहा है तो कोई इसे बेहतरीन देशी जुगाड़ बता रहा है।

इससे पहले ल ही में एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ था जिसमें एक व्यक्ति भाप से सब्जियों की सफाई कर रहा है और इसके लिए वो देशी तरीका अपना रहा है,इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया था। इस वीडियो में एक शख्स अपने घर के किचन में खड़े होकर सब्जियों की खास अंदाज में साफ-सफाई कर रहा है उसका ये अंदाज खासा रोचक है जिसमें दिख रहा है कि वो इसके लिए किचेन एप्लाइंयेंस का ही इस्तेमाल करके सब्जियों को कीटाणुमुक्त करता दिख रहा था।

आईएएस सुप्रिया साहू ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'सब्जियों को स्टरलाइज़ करने के लिए महान भारतीय जुगाड़ को देखें, इस पद्धति की प्रभावशीलता मेरे द्वारा प्रमाणित नहीं की जा सकती है, हालांकि भारत कभी भी विस्मित होने में विफल नहीं होता है,सचमुच अतुल्य भारत।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर