कीचड़ में बैठ शंख बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे थे BJP सांसद, अब निकले पॉजिटिव

देश
लव रघुवंशी
Updated Sep 14, 2020 | 18:54 IST

Sukhbir Singh Jaunpuria: राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में उनका वीडियो आया था जिसमें वो शंख बजाकर कोरोना का इलाज बता रहे थे।

Sukhbir Singh Jaunpuria
बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया 

मुख्य बातें

  • बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया कोरोना वायरस से संक्रमित
  • शंख बजाने से इम्यूनिटी बढ़ती है, जिससे कोरोना नहीं होता: सांसद

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। इससे पहले सभी सांसदों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट हुआ। कोविड-19 जांच में करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए सभी सांसदों और कर्मचारियों से संसद न आने और आइसोलेशन में जाने के लिए कहा गया है। संक्रमित होने वाले सांसदों में बीजेपी के सुखबीर सिंह जौनपुरिया का भी नाम है। 

कुछ दिन पहले सुखबीर सिंह जौनपुरिया का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो कीचड़ में बैठकर शंख बजा रहे थे। ऐसा वो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए कर रहे थे। राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का ये वीडियो खूब वायरल हुआ। 

इस वीडियो में सुखबीर सिंह ने दावा किया कि शंख बजाने और कीचड़ में नहाने से इम्यूनिटी बढ़ती है और इससे कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी दवा इम्यूनिटी में सुधार नहीं करेगी लेकिन प्रकृति के करीब रहना, प्राकृतिक भोजन करना, साइकिल चलाना, व्यायाम करना और शंख बजाना ऐसे गंभीर समय में लोगों की मदद करेगा। 

इससे पहले उनका एक और वीडियो सामने आया था, जिसमें वो अपने पूरे शरीर पर मिट्टी लगाकर आग के गोले में बैठकर योग कर रहे थे। योग दिवस के मौके पर जौनपुरिया हठयोग कर बैठे और धधकती अग्नि की लपटों के बीच नंगे बदन बैठकर अग्नि साधना की। उन्होंने मिट्टी के लेप के फायदे बताए और कहा कि अगर आप मिट्टी का लेप करते हो तो आपकी डायविटीज खत्म हो जाती है। स्कीन सांस लेने लगती है। इससे आधी बीमारी वैसे ही दूर हो जाती है। ये काफी फायदेमंद है। शरीर की पूरी गर्मी बाहर आ जाती है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर