कोबरा ने डसना चाहा तो नेवले ने उछलकर पकड़ ली गर्दन, फिर जो हुआ देखकर हिल जाएंगे

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jun 29, 2022 | 18:22 IST

Cobra Attacks On Mongoose: नेवला एक ऐसा जीव है, जिससे सांप भी डरते हैं। नेवला को देखते ही सांप अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक सांप और एक नेवला से जुड़ा हुआ है।

snake
सांप और नेवले की लड़ाई  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • किंग कोबरा और नेवले की खौफनाक लड़ाई
  • नेवले ने गर्दन पकड़कर निकाल ली कोबरा की जान
  • कोबरा ने भी मरते-मरते नेवले को उतारा मौत के घाट

Cobra Attacks On Mongoose: सांप को देखकर बहुत सारे लोगों की हालत खराब हो जाती है। सांप इस दुनिया में पाए जाने वाले कुछ खतरनाक जीवों में से एक है। सांप पलक झपकते ही अपने शिकार को मौत की नींद सुला देते हैं. हालांकि, नेवला एक ऐसा जीव है, जिससे सांप भी डरते हैं। नेवला को देखते ही सांप अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक सांप और एक नेवला से जुड़ा हुआ है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप अपने पास आए नेवले को डसकर मारने की फिराक में था। दरअसल, सांप चाहता था कि नेवला उस पर हमला करे, उससे पहले ही वह उसे मौत की नींद सुला दे। इसके बाद सांप अपना फन फैलाकर नेवला को डसने की कोशिश करता है। इसके बाद जो होता है, वैसा आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। जैसे ही सांप नेवला को डसने की कोशिश करता है, वैसे ही नेवला उछलकर सांप की गर्दन पर वार करता है। आप देख सकते हैं कि नेवला सीधे सांप की गर्दन पकड़ता है।

ये भी पढ़ेंं- Optical Illusion: पहाड़ी पर सामने ही बैठा है तेंदुआ, सिर्फ जीनियस ही खोज पाएंगे

सांप और नेवले की लड़ाई का खौफनाक मंजर

वायरल वीडियो देखने में बहुत ही खतरनाक है। आप देख सकते हैं कि जंगल में किंग कोबरा और नेवले के बीच यह फाइट होती है। वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि नेवला जैसे ही सांप की गर्दन पकड़ता है, वैसे ही किंग कोबरा पस्त हो जाता है। हालांकि किंग कोबरा भी मौका पाकर नेवले को डसता जाता है। इससे किंग कोबरा और नेवला दोनों ही अपनी जान गंवा देते हैं। इस नजारे को जिसने भी देखा, वह दहशत में आ गया। दोनों जीवों की इतनी भयंकर फाइट देखकर कोई भी हिल जाएगा। देखें वीडियो- 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by @africanwildlife1

दोनों जिस तरह से एक-दूसरे पर वार पर वार करते हैं, उससे अंत में कोई भी नहीं बचता। आप देख सकते हैं कि मौके पर ही दोनों की मौत हो जाती है। वीडियो को africanwildlife1 नाम के इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया गया है. इसके साथ ही यूजर ने कैप्शन में लिखा, 'नेवला और किंग कोबरा की लड़ाई।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर