जमीन से हजारों फीट दूर आसमान में गूंजी किलकारी, IndiGo की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्‍ची को जन्‍म

इंडिगो की फ्लाइट में एक महिला ने बच्‍ची को जन्‍म दिया। उड़ान के दौरान ही डिलीवरी में एक डॉक्‍टर ने क्रू मेंबर्स की मदद की, जो उसी विमान से यात्रा कर रही थीं।

जमीन से हजारों फीट दूर आसमान में गूंजी किलकारी, IndiGo की फ्लाइट में बच्‍ची का जन्‍म
जमीन से हजारों फीट दूर आसमान में गूंजी किलकारी, IndiGo की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्‍ची को जन्‍म 

बेंगलुरु/जयपुर : बेंगलुरु से जयपुर के लिए रवाना हुई इंडिगो की फ्लाइट में बैठे यात्रियों के चेहरों पर उस वक्‍त मुस्‍कान फैल गई, जब उन्‍हें पता चला कि हवा में ही एक बच्‍ची का जन्‍म हुआ। दरअसल यात्रियों में एक गर्भवती महिला भी थी, जो बेंगलुरु से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट पर सवार हुई थीं। रास्‍ते में ही उन्हें लेबर पेन हुआ, जिसके बाद क्रू मेंबर्स उनकी ओर लपके।

महिला की डिलीवरी फ्लाइट में ही हुई, जिसमें डॉ सुबहाना नाजिर ने मदद की। वह भी इसी फ्लाइट से यात्रा कर रही थीं। फ्लाइट अटेंडेंट ने इस बीच जयपुर लैंड करने से पहले से ही वहां एयरपोर्ट कर्मचारियों को एक एंबुलेंस और डॉक्‍टर की व्‍यवस्‍था के लिए कहा। विमान में बैठे यात्रियों को जब पता चला कि जमीन से हजारो फीट की उंचाई पर फ्लाइट में बच्‍ची का जन्‍म हुआ तो उन्‍होंने ताली बजाकर खुशी का इजहार किया।

इंडिगो ने जारी किया बयान

बाद में इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि महिला और बच्ची दोनों सुरक्ष‍ित हैं। जयपुर पहुंचने पर इंडिगो की ओर से नवजात बच्‍ची और उसकी मां का जोरदार स्वागत किया गया। फ्लाइट में डिलीवरी में मदद देनी वाली डॉ सुबहाना नाजिर का भी एयरपोर्ट हॉल में स्वागत हुआ और जयपुर के इंडिगो कर्मचारियों ने उन्‍हें थैंक्यू कार्ड दिया। बेहतरीन टीम वर्क के लिए इंडिगो ने अपने कर्मचारियों की सराहना की है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि यह फ्लाइट्स में उड़ान के दौरान किसी महिला द्वारा बच्‍चे को जन्‍म देने की कोई पहली घटना नहीं है, बल्कि इससे पहले भी ऐसे कई वाकये सामने आ चुके हैं, जब जमीन से हजारों फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट में बच्‍चे की किलकारी गूंजी। अक्‍टूबर 2020 में भी दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बच्चे को जन्म दिया था।

इससे पहले 2017 में जेट एयरवेज की एक फ्लाइट में भी बच्चे का जन्‍म हुआ था और तब जेट एयरवेज ने इस घटना को काफी खास मानते हुए बच्चे के लिए लाइफ टाइम फ्री टिकट का ऐलान किया था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर