95 साल पहले संकरी जगह में भी पार्क हो जाती थी कारें, तकनीक देख कहेंगे अभी के इंजीनियर क्यों नहीं इतने होशियार

वायरल
आदित्य साहू
Updated Aug 29, 2022 | 19:19 IST

Viral Video: पहले के जमाने के इंजीनियर्स ज्यादा होशियार होते थे। अगर आपको ऐसा नहीं लगता तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 95 साल पुराने वीडियो को देख लीजिए। इस वीडियो को देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

car
कार पार्किंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • साल 1927 का वीडियो हुआ वायरल
  • 95 साल पहले गजब की थी तकनीक
  • संकरी जगहों में कारें हो जाती थीं पार्क

Viral Video: हम 21वीं सदी में प्रवेश कर चुके हैं और माना जाता है कि आज की तकनीक 20वीं सदी से कहीं ज्यादा एडवांस और जबरदस्त है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो यह बात मानने को तैयार नहीं है। वह बताते हैं कि पुराने जमाने में चीजें ज्यादा अच्छी और एडवांस हुआ करती थीं। इसके अलावा पहले के जमाने के इंजीनियर्स ज्यादा होशियार होते थे। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

वीडियो 1927 के समय का है। इस वीडियो में एक कार को पार्क करते दिखाया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कार को बहुत ही संकरी जगह में पार्क कर दिया जाता है। वीडियो देखकर आपको भी लगेगा कि पहले की कारों को बनाने की तकनीक ऐसी थी कि वह संकरी से संकरी जगह में भी पार्क की जा सकती थी। वीडियो देखकर आप भी कह उठेंगे कि पहले की तकनीक ज्यादा अच्छी और शानदार थी। देखें वीडियो- 

कार बनाने में जबरदस्त तकनीक का इस्तेमाल

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आपके मुंह से यकीनन ‘वाह’ निकल जाएगा। आज के समय में आपने देखा होगा कि गाड़ियां इतनी बड़ी और ऐसी तकनीक से बनाई जा रही हैं कि उन्हें पार्क करने के लिए अच्छी-खासी जगह चाहिए। दूसरी तरफ 95 साल पहले के इस वीडियो में कार को ऐसी तकनीक से बना दिखाया गया है, जिसे पार्क करने के लिए ज्यादा जगह की जरूरत थी ही नहीं।

आप देख सकते हैं कि 1927 की उस कार के आगे वाले पहिए चारों तरफ घूम जाते थे। इससे गाड़ियों को पार्किंग से निकालने में दिक्कत नहीं होती थी। यहां तक कि दूसरी कार उससे सटकर पार्क हुई है, लेकिन इस कार को निकलने में जरा भी परेशानी नहीं हुई। वीडियो को Historic Vids नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। इसके साथ कैप्शन में बताया गया है कि वीडियो 1927 का है, पेरिस में इस तरह कार पार्क की जाती थी। 38 सेकेंड का यह वीडियो अब तक 12 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर