ना लॉटरी, ना ही इनाम, घर बैठे-बैठे लखपति बन गया ये लड़का, जानें कैसे बदल गई जिंदगी?

Ajab Gajab News: 17 साल के एक लड़के ने ऐसा कमाल किया है, जिसके कारण उसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। क्योंकि, एक समय लोग उसे कहते थे कि वो कुछ नहीं कर पाएगा। लेकिन, वो लखपति बन गया।

17 years old Boy Become millionaire in uk Know all About it
बेडरूम में लेटे-लेटे लखपति बन गया लड़का... 
मुख्य बातें
  • बेडरूम में लेटे-लेटे लखपति बन गया 17 साल का लड़का
  • 18 महीने में कमाए 20 लाख रुपए
  • फोन कवर बेचकर इस तरह बदल ली अपनी जिंदगी

Ajab Gajab News: बहुत पुरानी कहावत है कब, कहां, किसकी किस्मत बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? हालांकि, कई बार टैलेंट होने के बावजूद भी लोगों को कामयाबी नहीं मिलती और किस्मत को दोषी ठहरा देते हैं। लेकिन, एक लड़के ने टैलेंट के जरिए अपनी किस्मत इस तरह बदल ली जिसकी कल्पना शायद उसने भी नहीं की होगी। तभी तो बेडरूम में बैठे-बैठे में यह लड़का लकड़ा लखपति बन गया और महज 18 महीने में 20 लाख रुपए कमा लिए। इस बात पर हो सकता है आपको यकीन नहीं हो रहा हो, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

मूलरूप से यूके के बर्मिंघम के रहने वाले 17 साल के इस लड़के का नाम सैम बेजर है। इसकी ना तो कोई लॉटरी लगी और ना ही कोई इनाम मिला बल्कि टैलेंट के दम सैम घर बैठे-बैठे लखपति बन गया। बताया जा रहा है कि सैम ने 20 लाख रुपए की कमाई फोन केस बेचकर की है। सैम ने अपने बिजनेस का नाम 'On The Case 4U' रखा है। आलम ये है कि हर तरफ सैम की हर तरफ चर्चा हो रही है। लेकिन, उसकी ये जर्नी आसान नहीं थी। सैम को आटिज्म है। बचपन में सैम को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ा। स्कूल में छात्र से लेकर टीचर्स तक उसे नाकमायाब बताते थे। सैम की मां हन्ना कहना है कि उसने काफी दुख झेले हैं। लेकिन, उसे अपने बेटे पर भरोसा था। सैम शुरू से ही कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए, उसने पहले सादे फोन कवर्स खरीदे और फिर उसके ऊपर अपने प्रिंटिंग प्रेस के जरिए बनाए डिजाइंस को ट्रांसफर करता था। 

ये भी पढ़ें -  Viral Video: विदाई के समय दुल्हन ने पूछा- 'कोई रो क्यों नहीं रहा?', रिश्तेदारों ने दिया ये मजेदार जवाब

इस तरह बढ़ाया बिजनेस

सैम की मां ने बताया कि धीरे-धीरे उसने काम को बढ़ाना शुरू कर दिया और ऑनलाइन फोन कवर्स बनाना सीखा। कुछ महीने की रिसर्च में इन्हें बेचने के तरीके पर उसने फोकस किया। फिलहाल, हफ्ते में वो 50 फोन कवर ऑनलाइन बेचता है। वहीं, यूके कई शॉपिंग मॉल्स में वेंडिंग मशीन के जरिए भी फोन कवर बिक रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया के सहारे भी सैम बिजनेस को बढ़ा रहा है। इस काम के लिए सैम ने अपनी अलग पहचान बना ली है। लोग उसकी तारीफ भी कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर