9 साल तक लगातार सोती रही ये बच्ची, जब खुली नींद तो बदल चुकी थी पूरी दुनिया, दिलचस्प है मामला

Ajab Gajab News: कोई भी इंसान आखिर एक बार में कितनी देर तक सो सकता है? 10, 12, 14 या 20 घंटे लेकिन एक लड़की 9 साल तक लगातार सोती रही।

11 year old girl slept for nine years then what happened know about shocking truth
9 साल तक सोती रही लड़की 
मुख्य बातें
  • रात में सोने गई तो 9 साल तक सोती ही रह गई
  • इस दौरान एलेन सैडलर की मां की भी मौत हो गई
  • काफी दूर-दूर से एलेन को देखने के लिए लोग आते

Ajab Gajab News: इस दुनिया में ऐसी-ऐसी घटनाएं घटी हैं, जिनके बारे में जानकर लोग भौचक्के रह जाते हैं। वहीं, कुछ मामलों पर तो लोगों को यकीन तक नहीं होते रहता है। करीब 150 साल पहले एक ऐसी ही घटना घटी थी, जिसके बारे में जानकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि, 11 साल की बच्ची करीब 9 साल तक लगातार सोती रही और जब उसकी नींद खुली तो उसकी पूरी जिंदगी बदल चुकी है। इस बात पर भले ही आपको यकीन नहीं हो रहा हो, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं इस दिलचस्प मामले के बारे में...

आमतौर पर जब हम सोने जाते हैं तो सोचते हैं अगले दिन पूरी तरह फ्रेश होकर उठें। लेकिन, जरा सोचिए अगर कोई सोता है और उसकी नींद ही नहीं खले तो क्या कहेंगे? पहते तो सोचेंगे कि शायद वो हमारे बीच नहीं रहा। लेकिन, ऐसा भी ना हो तो क्या कहेंगे? ब्रिटेन में 11 साल की बच्ची एलेन सैडलर के साथ जो हुआ उसके बारे में जानकर पूरी दुनिया हैरान रह गई। एलेन का जन्म 15 मई 1859 को हुआ था और उसके 12 भाई-बहन थे। उनका परिवार ऑक्सफोर्ड और बकिंघमशायर के बीच मौजूद गांव टर्विले में रहता था। रिपोर्ट के अनुसार, एलेन जब छोटी थी तो उसके पिता की मौत हो गई और मां ने दूसरी शादी रचा ली। सबकुछ सामान्य चल रहा था। एलेन जब 11 साल की हुई तो एक राथ भाई-बहनों के साथ सो रही थी। लेकिन, अगली सुबह उसकी नींद नहीं खुली। उसे उठाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसके ऊपर पानी डाला गया, हिलाया गया, शोर मचाया गया इसके बावजूद एलेन की नींद नहीं खुली। हालांकि, उसकी धड़कन चल रही थी और वो सांस ले रही थी। डर के कारण घरवाले उसे डॉक्टर के पास ले गए। 

ये भी पढ़ें -  Viral: बोरी भर सिक्के लेकर स्कूटी खरीदने शोरूम पहुंचा कपल, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ?

गजब का चमत्कार...

डॉक्टर्स ने जब एलेन की जांच की तो कुछ भी नतीजा नहीं निकला। डॉक्टर्स भी समझ नहीं पा रहे थे कि उसे कौन सी बीमारी है। ये खबर हर तरफ आग की तरह फैल गई। काफी दूर-दूर से लोग एलेन को देखने के लिए आते और उसे उठाने की कोशिश करते। लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। उसकी मां किसी तरह सोते हुए ही उसे खाना खिलाती। लेकिन, एक साल बाद जबड़ा लॉक हो गया। फिर एक टूटे हुए दांत से बनी दरार से उसे खाना खिलाती। लेकिन, एलेन नींद से नहीं जागी। साल 1880 में एलेन की मां की भी मौत हो गई। डॉक्टर्स ने बताया कि हार्ट अटैक के कारण उसकी मौत हो गई, क्योंकि वो अपनी बेटी को लेकर काफी चिंता में रहती थी। लेकिन, मां की मौत के पांच महीने बाद गजब का चमत्कार हुआ और एलेन नींद से जाग गई। जब उसकी नींद खुली तो वो 21 साल की हो चुकी थी और उसकी पूरी दुनिया बदल चुकी है। लोगों को यकीन नहीं हो रहा था कि इस तरह का भी चमत्कार हो सकता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर