WhatsApp में जल्द दस्तक दे सकता है ये बड़े काम का फीचर, चल रही है टेस्टिंग

WhatsApp एंड्रॉयड पर एक ग्लोबल वॉयस मैसेज फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इससे यूजर्स वॉयस मैसेज को एक चैट से दूसरे चैट में स्विच करने पर सुन सकेंगे। मौजूदा वक्त में ऐप यूजर के एक चैट से दूसरे चैट में जाते ही चलते हुए वॉयस मैसेज को बंद कर देता है। नए अपडेट से वॉयस मैसेज बैकग्राउंड में चल सकेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट को शेयर किया है
  • इस फीचर के जरिए यूजर्स डिफॉल्ट चैट स्क्रीन को छोड़ने के बाद भी वॉयस मैसेज को सुनना जारी रख सकेंगे
  • फिलहाल ये साफ नहीं है कि WhatsApp इस फीचर को कब यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगा

WhatsApp एंड्रॉयड पर एक ग्लोबल वॉयस मैसेज फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इससे यूजर्स वॉयस मैसेज को एक चैट से दूसरे चैट में स्विच करने पर सुन सकेंगे। मौजूदा वक्त में ऐप यूजर के एक चैट से दूसरे चैट में जाते ही चलते हुए वॉयस मैसेज को बंद कर देता है। नए अपडेट से वॉयस मैसेज बैकग्राउंड में चल सकेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि पिछले कुछ समय से वॉट्सऐप वॉयस मैसेज एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए काम कर रहा है। 

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.3.1 में ग्लोबल वॉयस मैसेज फीचर का रेफरेंस मौजूद है। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स को उपलब्ध नहीं काराया गया है। 

Android फोन में बिना टाइप किए WhatsApp मैसेज भेजने का तरीका यहां जानें

WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में ऑडियो प्लेयर के एक इंटरफेस दिखाई दे रहा है। यहां पॉज, रिज्यूम और वॉयस मैसेज को डिसमिस करने का ऑप्शन देखा जा सकता है। ये ऑडियो प्लेयर का इंटरफेस चैट के ऊपर मौजूद है। यहां ऑडियो का मूवमेंट दिखाने के लिए भी एक बार है। 

WhatsApp के जरिए ऐसे बदलें UPI PIN, यहां जानें तरीका

इस फीचर के जरिए यूजर्स डिफॉल्ट चैट स्क्रीन को छोड़ने के बाद भी वॉयस मैसेज को सुनना जारी रख सकेंगे। एंड्रॉयड के अलावा ये फीचर iOS यूजर्स को मिलेगा। WABetaInfo ने इस बारे में जानकारी पिछले साल अक्टूबर में दी थी। 

फिलहाल ये साफ नहीं है कि WhatsApp इस फीचर को कब यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगा। साथ ही अभी ये भी मालूम नहीं है कि एंड्रॉयड और iOS के बीटा टेस्टर्स कब इस फीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे। पिछले महीने वॉट्सऐप ने वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर को भी जारी किया था।  
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर