करीब 30 मिनट तक डाउन रहे व्हाट्सऐप- इंस्टाग्राम, यूजर्स को हुई परेशानी

व्हाट्स ऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने की वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि 30 मिनट के बाद भारत में दोनों सेवाएं बहाल कर दी गी थीं।

व्हाट्स ऐप और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स को हुई असुविधा
व्हाट्स ऐप और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स को हुई असुविधा 

मुख्य बातें

  • व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम करीब 30 मिनट तक रहे डाउन, फेसबुक करने में भी आई परेशानी
  • शुक्रवार रात 11 बजे के करीब सर्वर में आई थी दिक्कत
  • ट्विटर के जरिए लोगों ने व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने की जानकारी की साझा

नई दिल्ली।  व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम डाउन होने की वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद व्हाट्सऐप सेवा पर पटरी पर आ चुकी थी। शुक्रवार रात 11 बजे  के करीब कई व्हाट्सएप यूजर्स ने मैसेज भेजने और रिसीव करने में परेशानी की शिकायत की। सिस्टम से व्हाट्सएप कनेक्ट करने में भी परेशानी महसूस की गई।इसके साथ साथ दुनिया के अलग अलग हिस्सों में यूजर्स को फेसबुक करने में दिक्कत आई।  इस तरह की परेशानी के बाद ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन ट्रेंड करने लगा। 

मैसेज भेजने और रिसीव होने में आई परेशानी
दुनिया भर के यूजर्स को व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर फेसबुक काम कर रहा था । लेकिन फेसबुक मैसेंजर्स पर यूजर्स न तो कोई मैसेज भेज पा रहे हैं और न ही रिसीव कर पा रहे थे। हालांकि कि करीब 30 मिनट के बाद भारत में व्हाट्सऐप और इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई।

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़
एक यूजर का कहना है कि व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम को यूज करने में दिक्कत आ रही है लेकिन शुक्र है कि ट्विटर काम कर रहा है। लोगों ने इसके अलावा अपनी दिक्कतों को कुछ इस तरह बयां कि क्या ऐसा भी हो सकता है। 

किसी एक यूजर ने लिखा कि ये मैं हूं जो मैसेज भेजे जाने के बाद डिलिवर होने का इंतजार कर रहा हूं। एक दूसरे शख्स लिखते हैं कि वो ट्विटर पर इसलिए आ रहे हैं क्या व्हाट्सऐप या इंस्टाग्राम काम कर रहा है या नहीं।

30 मिनट बाद यूजर्स ने ली राहत की सांस
व्हाट्स ऐप सेवा बहाल होने के बाद यूजर्स ने राहत की सांस ली। एक यूजर्स ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि वो पूरी दुनिया से एकाएक कट गया। उसके पास जानकारियों का अकाल सा पड़ गया है। इस संबंध में फिलहाल आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है आखिर वो कौन सी वजह जिम्मेदार थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर