Whatsapp New Privacy Policy: व्हाट्सऐप की न्यू प्राइवेसी पॉलिसी फिर चर्चा में, जानें- आज से क्या होगा

whatsapp new policy in hindi: वैसे तो व्हाट्सऐप ने न्यू प्राइवेसी पॉलिसी पर हामी भरने के लिए 15 मई की समयसीमा को हटा लिया है। लेकिन किस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है यह समझना जरूरी है।

Whatsapp New Privacy Policy: व्हाट्सएप की न्यू प्राइवेसी पॉलिसी फिर चर्चा में, जानें- आज से क्या होगा
व्हाट्सऐप ने न्यू प्राइवेसी पर दस्तखत के लिए 15 मई की समयसीमा को हटा लिया था 

मुख्य बातें

  • व्हाट्सऐप ने न्यू प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए 15 मई की समय सीमा को हटा दिया था
  • नई गोपनीयता नीति स्वीकार नहीं करने पर लिमिटेड सेवा ही मिलेगी, इनकमिंग कॉल्स, नोटिफिकेशन पर पड़ेगा असर
  • नई गोपनीयता नीति स्वीकार करने के लिए एग्री बटन को टैप करना होगा।

व्हाट्सऐप ने विवादित प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने के लिए 15 मई की समयसीमा को हटा दिया था। उस पॉलिसी में जिक्र था कि जो यूजर नई पॉलिसी पर सहमति नहीं देंगे उवका अकाउंट स्थायी तौर पर बंद कर दिया जाएगा। हालांकि अब 15 मई के बाद क्या होगा इसे समझना जरूरी है। ऐसे सभी यूजर जो अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे उन्हें लिमिटेड फंक्शन की सुविधा हासिल होगी। इन फंक्शंस में आप किसी के चैट लिस्ट नोटिफिकेश या कॉल्स को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

न्यू पॉलिसी स्वीकार नहीं करने पर ऐसे होगा असर
यदि आप न्यू पॉलिसी पर दस्तखत नहीं करते हैं तो चैट लिस्ट तक आपकी पहुंच प्रतिबंधित रहेगी। इसके अलावा इनकमिंग कॉल्स या नोटिफिकेशन के साथ साथ व्हाट्सऐव मैसेज और कॉल पर रोक लगा देगा। ऐसे ग्राहक जिनके स्मार्टफोन में नोटिफिकेशन इनेबल होगा वो कुछ वक्त के लिए मैसेज और नोटिफिकेशन को देखने के साथ भेज सकेंगे।

न्यू पॉलिसी स्वीकार करने के लिए एग्री बटन को करना होगा टैप
इस लिमिटेड सेवा की समय सीमा खत्म हो जाने के बाद आप इनकमिंग कॉल्स या नोटिफिकेशन को सुविधा नहीं ले पाएंगे। इसके साथ ही मैसेज और कॉल्स की सुविधा पर रोक लग जाएगी। उस मोड़ पर यूजर्स को तय करना होगा कि वो नई पॉलिसी को स्वीकार करेंगे या व्हाट्सऐप की सर्विस से तौबा कर लेंगे।न्यू प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए ऐप पर आपकोर एग्री का विकल्प दिखेगा जिसे आपको प्रेस करना होगा। जैसे ही एग्री को टैप करेंगे यह मान लिया जाएगी कि आपने न्यू प्राइवेसी पॉलिसी के लिए हामी भर दी है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर