अब सस्ते Android स्मार्टफोन्स में भी चलेगा Microsoft Outlook ऐप, आया नया Lite वर्जन

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आउटलुक ऐप का नया लाइट वर्जन लॉन्च किया है। इसे बजट स्मार्टफोन्स के लिए खासतौर पर पेश किया गया है। इसे महज 1GB रैम वाले फोन में भी चलाया जा सकता है।

Microsoft Outlook Lite
Photo Credit- Microsoft  
मुख्य बातें
  • नए ऐप को फीचर्स में कॉम्प्रोमाइज किए बगैर कम बैटरी और स्टोरेज स्पेस यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है
  • नया ऐप 2G और 3G नेटवर्क पर भी चल सकता है
  • ये ऐप 5 हजार रुपये से भी कम के फोन में चल सकेगा

Microsoft ने बिना किसी शोर-शराबे के बजट एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए नए Outlook ऐप को लॉन्च कर दिया है। Microsoft Outlook Lite का वजन महज 5MB है और इसे इस तरह से ऑप्टिमाइज किया गया है कि इसे किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में चलाया जा सकता है। ये ऐप 1GB रैम वाले फोन में भी चल सकता है। 

माइक्रोसॉफ्ट ने जानकारी दी है कि नया Outlook Lite ऐप को फीचर्स में कॉम्प्रोमाइज किए बगैर कम बैटरी और स्टोरेज स्पेस यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने ये भी कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक के मेन फीचर्स को इस छोटी साइज वाले ऐप में किसी भी नेटवर्क पर लाइटवेट डिवाइसेज में फास्ट परफॉर्मेंस के लिए दिया गया है। 

Nokia का 'छोटू' 4G फोन हुआ भारत में लॉन्च, कैमरा-बैटरी सब है चकाचक! कीमत- 3,999 रुपये

कम बैटरी और स्टोरेज स्पेस को यूज करने के अलावा Microsoft Outlook Lite को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ये दुनियाभर के सभी नेटवर्क में चल सके। ये 2G और 3G नेटवर्क पर भी चल सकता है। ये नया ऐप बजट स्मार्टफोन्स के लिए बेहतर है। बजट फोन यानी ये 5 हजार रुपये से भी कम के फोन में चल सकेगा। 

कंपनी ने ये भी कंफर्म किया है कि Outlook Lite ऐप Outlook.com, Hotmail, Live, MSN, Microsoft 365, और Microsoft Exchange Online अकाउंट्स को भी सपोर्ट करता है। 

कैमरा, बैटरी, डिस्प्ले सबमें नंबर 1 है ये स्मार्टफोन! कीमत है केवल 10,999 रुपये

उपलब्धता 

उपलब्धता की बात करें तो माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि  Outlook Lite ऐप आज से चुनिंदा देशों में Google Play Store के जरिए डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। इसमें अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, भारत, मैक्सिको, पेरू, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, थाईलैंड, तुर्की और वेनेजुएला शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि भविष्य में इसे अन्य देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर