आपका Apple का पुराना मॉडल भी दिला सकता है मोटा डिस्काउंट, जानिए 'काट-छांट' के बाद कितने का पड़ेगा iPhone 14

टेक एंड गैजेट्स
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 18, 2022 | 12:12 IST

Apple Trade In: यही नहीं, फिलहाल आईफोन्स पर पांच फीसदी का इंस्टेंट कैशबैक (तुरंत मिलने वाला) भी दिया जा रहा है।

apple, iphone 14, tech news, apple iphone
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः www.apple.com) 

Apple Trade In: अपना एप्पल (Apple) का पुराना आईफोन बेचकर या हटाकर आप आईफोन 14 (iPhone 14) पर मोटा डिस्काउंट पा सकते हैं। ऐसा एप्पल के ट्रेड इन (Apple Trade In) प्रोग्राम के जरिए हो सकता है। अमेरिकी कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आईफोन की खरीद पर इस एक्सचेंज प्रोग्राम के दौरान आप 63 हजार रुपए तक की छूट पा सकते हैं। आइए, जानते कि ट्रेड इन प्रोग्राम कैसे काम करता है:

मान लीजिए कि आपके पास एक साल चला हुआ आईफोन 13 मिनी (iPhone 13) है। आप उसे बदलकर आईफोन 14 पर आना चाहते हैं, तब आप एप्पल के स्टोर या उसकी वेबसाइट पर जाकर अपनी डिवाइस को दिखाएं और उसके डिटेल्स दें, जिसके बाद वह आपको उसकी मौजूदा वैल्यू (रकम) बता देंगे। स्टोर में तो आप तुरंत अपना फोन वापस कर लेंगे, मगर आप ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं तब जब नया आईफोन आए तो उसी दौरान पुराना वाला मॉडल पिकअप किया जाएगा।

apple, iphone 14, apple, tech news

पिकअप एजेंट इस दौरान उसके स्पेसिफिकेंश और बाकी चीजें टेस्ट करेगा। चेकिंग के बाद अगर सारी चीजें दुरुस्त रहीं, तब आपका एप्पल ट्रेन इन प्रोग्राम सफल रहेगा। लेकिन अगर इस टेस्ट में आपका पुराना आईफोन कसौटी पर खरा नहीं उतरता है, तब कंपनी एक और विकल्प ऑफर करती है। इस स्थिति में वह वैल्युएट की गई रकम का अंतर (डिवाइस की जो पहली रकम थी और टेस्ट के बाद वाली) चुकाने के लिए कहती है। आप इसके अलावा अपनी ट्रेड इन डिवाइस रख सकते हैं और पूरी रकम चुका कर नया फोन अपना बना सकते हैं। 

कंपनी के मुताबिक, ट्रेड-इन प्रोग्राम में आप अपने पुराने आईफोन पर 2200 से 58,730 रुपए तक की वैल्यू पा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए कंपनी के कुछ नियम और शर्तें भी हैं। हमने डेमो के तौर पर साल भर चले एक आईफोन 13 मिनी की मौजूदा वैल्यू इस ट्रेड इन प्रोग्राम के दौरान जाननी चाही तो पता लगा कि उस मॉडल के 18 सितंबर, 2022 को 28000 रुपए मिल रहे थे। यानी ट्रेड के इन बाद एप्पल 14 (128 जीबी) के लिए आपको 79900 रुपए (कुल रकम) के बजाय 51,900 रुपए का पड़ेगा।

apple, iphone 14, apple, tech news

यही नहीं, फिलहाल आईफोन्स पर पांच फीसदी का इंस्टेंट कैशबैक (तुरंत मिलने वाला) भी दिया जा रहा है। अगर आपका एचडीएफसी का क्रेडिट कार्ड (HDFC Bank Credit Cards) इसके लिए क्वालिफाई हो जाता है, तब आप यह छूट पाने के हकदार रहेंगे। हालांकि, यह कैशबैक सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जो 54900 रुपए के ऊपर का ऑर्डर देंगे। वहीं, कुछ प्रमुख बैंकों के क्रेडिट कार्ड्स पर इस आईफोन को खरीदने के लिए छह महीने की नो कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मिलेगा।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर