Jio फोन पर कैसे खेल सकते हैं PUBG Lite, जानिए क्या है डाउनलोड करने का तरीका

PUBG Mobile Lite Game: अगर आप भी पबजी मोबाइल लाइट गेम का आनंद उठाना चाहते हैं तो आप इसे अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं डाउनलोड।

PUBG Lite
Jio फोन पर कैसे खेल सकते हैं PUBG Lite 

मुख्य बातें

  • वीडियो गेम प्रेमियों के बीच पबजी गेम काफी पॉपुलर है।
  • पबजी लाइट, पबजी मोबाइल गेम का हल्का वर्जन है।
  • जियो फोन पर पबजी मोबाइल लाइट खेलने के लिए इन तरीकों को अपनाएं।

वीडियो गेम प्रेमियों के बीच पबजी गेम काफी पॉपुलर है। कई लोगों के लिए यह गेम एक नशे की तरह है, जहां वह दिन-रात इसे खेलना पसंद करते हैं। वहीं दो साल पहले इस गेम को रिलीज किया गया था। अब यह दो अलग-अलग साइज में उपलब्ध है, पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट। पबजी मोबाइल लाइट वर्जन निम्न स्पेसिफिकेशन उपकरणों के लिए बना है, जिसमें मूल पबजी मोबाइल वर्जन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त RAM नहीं है। ऐसा ही एक कम स्पेसिफिकेशन और बजट के अनुकूल डिवाइस जियो फोन है।

हाल ही में जियो और पबजी लाइट के बीच हुए सहयोग में ऐसी बात सामने आई थी जिसमें कहा जा रहा था कि पबजी लाइट अब जियो फोन के लिए उपलब्ध होगा। अगर हां तो आप जियो फोन पर पबजी लाइट खेल सकते हैं। इसके साथ ही सबसे पहले आपको अपने फोन पर इस गेम को डाउनलोड करना होगा।

जियो फोन पर पबजी मोबाइल लाइट कैसे डाउनलोड करें?
पबजी लाइट, पबजी मोबाइल गेम का हल्का वर्जन है, जो कम से कम  2GB RAM वाले उपकरणों पर आसानी से चल सकता है। हालांकि यह वर्जन अभी जियो फोन जैसे डिवाइज को समर्थन नहीं करता है। इसकी वजह बिल्कुल साफ है और वह है स्क्रीन की साइज और Jio फोन के स्पेसिफिकेशन। पबजी लाइट को जियो फोन पर डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। आप इसे केवल 4 जीबी रैम और एक डिसेंट प्रोसेसर जैसे लेटेस्ट स्पेसिफिकेशन के साथ एक डिवाइस पर खेल सकते हैं।

जियो और पबजी लाइट के बीच सहयोग ने पबजी के जियो फोन पर चलाए जाने की संभावना के बारे में कोई मैसेज नहीं दिया है। जियो द्वारा बनाए गए डिवाइस बेसिक कॉलिंग डिवाइस हैं, जिनमें इंटरनेट और व्हाट्सएप जैसे कुछ फीचर हैं। पबजी लाइट को कभी भी ऐसे उपकरणों पर डाउनलोड या खेला नहीं जा सकता है। पबजी मोबाइल लाइट की तरह, पबजी पीसी का हल्का वर्जन है पबजी पीसी लाइट। यह गेम कम स्पेसिफिकेशन वाले उपकरणों के लिए डिजाइन किया गया है जो हाई परफॉर्मेंस गेम नहीं चला सकते हैं। पबजी पीसी लाइट कम से कम 4 जीबी रैम वाले किसी भी पीसी पर चलाया जा सकता है।

पबजी मोबाइल लाइट 0.16.0 अपडेट
पबजी मोबाइल लाइट के लेटेस्ट अपडेट को अंत में रोल आउट कर दिया गया है, और मेंटेनेंस ब्रेक के बाद सर्वर लाइव है। इस नए अपडेट के जारी होने के साथ, गेम को कई कंटेंट एडिशन और फीचर जिसमें नए मैप, हथियार, मोड और भी बहुत कुछ शामिल है। 

अगली खबर