जिस Google Maps पर किया भरोसा वही ले डूबा! नहर में गिरी कार, जानें क्या है पूरा मामला

अनजान जगहों पर यात्रा करने के लिए गूगल मैप्स की मदद लेते हैं। लेकिन, कई बार उन्हें इसकी वजह से मुसीबत का भी सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं ऐसी ही एक घटना के बारे में।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • गूगल मैप्स है काफी पॉपुलर
  • अनजान जगहों पर आता है काम
  • इस बार गूगल मैप्स बना मुसीबत

Google Maps: आजकल आमतौर पर लोग जब किसी अनजान जगह पर यात्रा करते हैं तो Google Maps की मदद लेते हैं। लेकिन, इस बार एक फैमिली को गूगल मैप्स की मदद लेना भारी पड़ गया। क्योंकि, गूगल मैप्स के बताए रास्ते पर चलते हुए केरल का एक परिवार नहर में जा गिरा। रिपोर्ट के मुताबिक, ड्राइवर गूगल मैप्स को फॉलो कर रहा था लेकिन उसे नहीं आया कि जिस तरफ मैप्स डायरेक्शन बता रहा है वो एक नहर है। 

गनीमत यह रही कि परिवार चमत्कारिक ढंग से बाल-बाल बच गया। आसपास के लोगों ने देखा कि कार नहर में अंदर की तरफ जा रही है। ऐसे में लोग जगह पर पहुंचे और फैमिली को बचा लिया। आसपास के लोगों ने रस्सी की मदद से कार को खींचकर बाहर निकाला। फिर उन्हें एक पास के घर में ले जाया गया। 

Raksha Bandhan 2022: आपकी बहन पढ़ाकू हो या फिटनेस लवर, ये गिफ्ट पाकर हो जाएगी सरप्राइज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्राइव गूगल मैप्स के बताए रास्ते पर चल रहा था। इसकी वजह से उनकी कार नहर में जा गिरी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कार में डॉ सोनिया सवार थीं। उनके साथ तीन साल की बच्ची और उनकी मां भी थी। साथ में एक और रिश्तेदार भी था। ये परिवार केरल में कुम्बानद जा रहा था। उसी वक्त ये हादसा हुआ। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फैमिली डायरेक्शन के लिए गूगल मैप्स को फॉलो कर रही थी। जब वे पराचल के पास नहर में पहुंचे तब मैप ने सीधे जाने को कहा। हालांकि, तब ड्राइवर ने सकड़ के कर्व को नोटिस नहीं किया और इसी कन्फ्यूजन में कार नहर नें जा गिरी। 

18 हजार से कम में खोज रहे हैं ये एक नया स्मार्टफोन? Moto के इस 5G हैंडसेट पर आ जाएगा दिल!

आपको बता दें कि पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जहां गूगल मैप्स के चलते लोग या तो बुरी तरह कहीं जा फंसे हैं या तो गुम हो गए हैं। कुछ साल पहले US के शख्स ने ये शिकायत की थी कि गूगल मैप्स ने उन्हें जमी हुई मिसिसिपी नदी में जाने को कहा था। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर