Raksha Bandhan 2022: आपकी बहन पढ़ाकू हो या फिटनेस लवर, ये गिफ्ट पाकर हो जाएगी सरप्राइज

रक्षाबंधन का त्योहार भारत में 11 अगस्त के अलावा 12 को भी मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन को गिफ्ट में कुछ अलग देना चाहते हैं तो यहां देखें लिस्ट।

Raksha Bandhan 2022
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • रक्षाबंधन इस बार 11 और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है
  • इस मौके पर भाई बहनों को गिफ्ट देते हैं
  • यहां जानें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स के बारे में

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन का पर्व इस बार 11 अगस्त और 12 अगस्त दोनों ही दिन मनाया जा रहा है। इस त्योहार में भाई बहनों को राखी बंधाने के बदले उन्हें गिफ्ट देते हैं। जिन लोगों को राखी आज मनाई वो लोग तो अपनी बहनों को गिफ्ट दे चुके होंगे या देने के लिए खरीद चुके होंगे। हालांकि, जो लोग राखी कल मनाएंगे वो अपनी बहन के लिए गिफ्ट अभी भी खरीद सकते हैं। या चाहें तो गिफ्ट कल के बाद भी दे सकते हैं। ऐसे में हम यहां आपको कुछ गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देकर आप अपनी बहन को सरप्राइज कर सकते हैं। 

स्मार्टवॉच

आजकल स्मार्टवॉच काफी चलन में हैं क्योंकि ये समय बताने के साथ-साथ फिटनेस और हेल्थ के लिए भी काम आते हैं। इनसे आजकल हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, स्लीप और टेम्परेचर तक को ट्रैक किया जा सकता है। आपका बजट जितना भी हो। सस्ते से लेकर महंगे तक हर रेंज में वॉच आती है। फिर भी अगर एक अच्छी स्मार्टवॉच चाहते हैं तो 5 हजार की रेंज से देखना शुरू कर सकते हैं। 

18 हजार से कम में खोज रहे हैं ये एक नया स्मार्टफोन? Moto के इस 5G हैंडसेट पर आ जाएगा दिल!

फिटनेस-मिरर

ये फुल-बॉडी मिरर एक होम जिम इक्विपमेंट है। ये आपके इंस्ट्रक्टर को रियल टाइम में कनेक्ट करता है। साथ ही कई ट्रेनिंग सेशन ब्रॉडकास्ट भी करता है। ये मिरर टचस्क्रीन भी होता है। साथ ही इसमें स्पीकर भी होता है। ऐसे में आप अपनी फिटनेस लवर बहन को ये गिफ्ट कर सकते हैं। 

Photo- iStock

अमेजन किंडल

अगर आपकी बहन पढ़ने में काफी दिलचस्पी रखती है। तो Amazon Kindle एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसे आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें हजारों किताबों को अपलोड किया जा सकता है। साथ ही  Kindle shop से खरीदा भी जा सकता है। 

भाई के पास अभी तक नहीं पहुंची राखी? डोंट वरी! सेम डे डिलीवरी सर्विस देती हैं ये वेबसाइट्स

कैमरा एक्सेसरीज

अगर आपकी बहन फोटोग्राफर है तो उन्हें कई तरह के कैमरा एक्सेसरीज भी दे सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें लाइट डिफ्यूजर, फ्लैश, लेंस, रिफ्लेक्टर, कैमरा बैग या क्लीनिंग एक्सेसरीज देकर सरप्राइज कर सकते हैं। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर