Microsoft के फाउंडर बिल गेट्स करते हैं Samsung के इस फोल्डेबल फोन का इस्तेमाल

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बताया कि वह अपने दैनिक स्मार्टफोन के रूप में माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ के बजाय सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 का उपयोग करते हैं।

Bill Gates
Photo Credit- BCCL 

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बताया कि वह अपने दैनिक स्मार्टफोन के रूप में माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ के बजाय सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 का उपयोग करते हैं। 9टु5गूगल ने बताया कि इस हफ्ते रेडिट एएमए के दौरान, गेट्स ने आखिरकार पुष्टि की है कि वह किस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि गेट्स एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करते हैं, जैसा कि उन्होंने अतीत में कुछ बार कहा है कि वह एंड्रॉइड फोन ही इस्तेमाल करते हैं।

गेट्स ने समझाया कि फोल्ड के डिस्प्ले के आकार का मतलब है कि वह इसे 'पोर्टेबल पीसी' के रूप में उपयोग करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वह शायद सैमसंग फोन का भी इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट के साथ सैमसंग की कड़ी साझेदारी कंपनी के विभिन्न उपकरणों को विंडोज के साथ बहुत अच्छी तरह से एकीकृत करने की अनुमति देती है।

अतीत में, गेट्स इस बारे में बात करने में प्रसन्न थे कि वह ऐप्पल के आईफोन पर एंड्रॉइड फोन का उपयोग कैसे करता है, लेकिन यह पहली बार है कि वह सटीक मॉडल के बारे में विशिष्ट है जिसे वह उपयोग करना पसंद करता है।

2021 में, क्लबहाउस पर एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने यह भी बताया कि कुछ एंड्रॉइड निर्माता माइक्रोसॉफ्ट सॉ़फ्टवेयर को प्री-इंस्टॉल करते हैं, साथ ही वह एंड्रॉइड, आईओएस की तुलना में अधिक फ्लेक्सिबल है और वह 'हर चीज पर नजर रखना' चाहता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर