'आप तो फौजी हैं...'; PM मोदी ने की नीरज चोपड़ा से बात, यहां सुनें पूरी बातचीत

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने बताया कि उनकी इस उपलब्धि ने किस तरह देश को गौरवान्वित किया है।

neeraj chopra
नीरज चोपड़ा 

टोक्यो ओलंपिक में कमाल करने वाले नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी और कहा कि आपने (नीरज) देश को खुश कर दिया। नीरज ने कहा कि ये बहुत खुशी की बात है, देशवासियों का सपोर्ट था। पीएम ने कहा कि आपने पानीपत का पानी दिखा गया। ओलंपिक एक साल टला तो आपको एक साल और मेहनत करनी पड़ी। कोरोना वायरस पर अनेक संकट आए, बीच में आपको चोट भी लगी, फिर भी आपने कमाल कर दिया। ये मेहनत के कारण होता है।

नीरज ने भी कहा कि समय काफी मुश्किल था। पीएम मोदी ने कहा कि जब आप ओलंपिक के लिए जा रहे थे तो और मेरी आपसे बात हुई तो मैंने देखा कि आपके चेहरे पर विश्वास था, आपकी बातों में विश्वास था। आपने देश का नाम रोशन किया है। आपने देश की युवा पीढ़ी को खेल के क्षेत्र में आगे आने का मंत्र दिया है। टोक्यो में भारतीयों ने उन-उन क्षेत्रों में दम दिखाया है, जहां सामान्य तौर पर भारतीय बच्चे नहीं होते। आप तो फौजी हैं, इसलिए और भी बच्चों को तैयार कर पाएंगे। 

नीरज ने कहा कि मैंने बिना प्रेशर के मेहनत की और अपना 100 परसेंट दूं। मैंने आज अपना 100 परसेंट दिया। नीरज ने पीएम मोदी से कहा कि सर बस आप ऐसे ही भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहिए। मोदी ने कहा, 'बिल्कुल, जब स्पोर्ट्स होता है स्पोर्ट्समैनशिप आती है। माता पिता को मेरी तरफ से प्रणाम कहिएगा। ये गर्व का पल है। देश के लिए भी। परिवार के लिए भी।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर