जर्मनी के विरोध प्रदर्शन का कतर के फुटबॉल फैंस ने दिया जवाब, स्टेडियम में लाए इस खिलाड़ी की फोटो

Fifa World Cup 2022: कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में जर्मनी की टीम ने हाल ही में 'वन लव' आर्मबैंड पहनने से रोकने पर विरोध जताया था। ऐसे में कतर के फुटबॉल फैंस ने जर्मनी के विरोध प्रदर्शन का जवाब मेसुट ओजिल की तस्वीर स्टेडियम में लाकर दिया।

कतर के प्रशंसक

कतर के प्रशंसक

तस्वीर साभार : भाषा
अल खोर (कतर): कतर के फुटबॉल प्रशंसकों ने पलटवार करते हुए जर्मनी के पूर्व खिलाड़ी मेसुट ओजिल की तस्वीरें हाथ में लेकर और मुंह पर पट्टी बांधकर स्पेन के खिलाफ मैच के दौरान जर्मनी का विरोध किया। कतर के प्रशंसकों का एक समूह रविवार को यहां ओजिल की तस्वीरें लेकर स्टेडियम में पहुंचा था।
प्रशंसकों ने अच्छी तरह से आपसी तालमेल बनाकर जर्मनी का विरोध किया। माना जा रहा है कि यह विरोध जर्मन खिलाड़ियों के बुधवार को अपनाए गए रवैए के खिलाफ था।
जर्मन खिलाड़ियों ने तब विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा द्वारा ‘वन लव’ आर्मबैंड पहनने से रोकने के विरोध में अपने मुंह पर पट्टी बांधी थी। यूरोप की कुछ टीमों ने कतर के मानव अधिकार रिकॉर्ड के विरोध में ‘वन लव’ आर्मबैंड पहनने की योजना बनाई थी लेकिन फीफा ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। कतर के प्रशंसक रविवार को ओजिल के साथ किए गए कथित सौतेले व्यवहार के लिए जर्मनी का विरोध कर रहे थे।
ओजिल को विश्व कप 2018 में जर्मनी के जल्दी बाहर हो जाने के बाद नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था जिसके बाद इस स्टार खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम छोड़ दी थी। ओजिल जर्मनी में जन्मे तुर्की मूल के खिलाड़ी हैं। उन्होंने जर्मनी के फुटबॉल महासंघ, प्रशंसकों और मीडिया पर उनके साथ नस्लीय व्यवहार करने का आरोप लगाया था। ओजिल ने तब कहा था, ‘‘जब हम जीत हासिल करते हैं तो मैं जर्मन होता हूं लेकिन जब हम हारते हैं तो मैं अप्रवासी हो जाता हूं।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited