डेविड मिलर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही

David Miller on captaincy of Hardik Pandya: न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के दौरान कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर उनकी आईपीएल टीम के दक्षिण अफ्रीकी साथी डेविड मिलर ने बड़ा बयान दिया है और पांड्या की कप्तानी की तारीफ भी की है।

भाषा

Updated Nov 24, 2022 | 07:56 PM IST

hardik_david

हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर (BCCI/IPL)

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डेविड मिलर का मानना है कि बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी अभूतपूर्व मानसिक स्पष्टता और काम करने के तरीके से भारतीय टी20 टीम को निर्भीक बना सकते हैं। हार्दिक को 2024 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के अगले दो साल तक खेल के इस प्रारूप में इस जिम्मेदारी को निभाने की उम्मीद नहीं है।
पिछले दो वर्षों में खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ में शामिल हुए मिलर दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरी परिस्थितियों से उबारने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटन्स को पदार्पण में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी है।
उन्होंने यहां अबुधाबी टी10 लीग के मौके पर कहा, ‘‘आईपीएल में उनकी कप्तानी में खेलने से मुझे लगता है कि वह नैसर्गिक नेतृत्वकर्ता है, लोग उसका अनुकरण करते हैं। आप जैसा खेलना चाहते हो, वह आपको वैसा ही खेलने की आजादी देता है। वह बतौर कप्तान बहुत एकजुट रखने वाला है, वह चाहता है कि हर कोई एक दूसरे के करीब रहे। ’’
मिलर ने कहा, ‘‘साथ ही वह अनुशासन के मामले में भी बहुत ही स्पष्ट है। उसमें बतौर कप्तान काफी अच्छे गुण हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में भी जैसे जैसे सत्र आगे बढ़ता रहा, वह बेहतर से बेहतर होता रहा और मुझे (भारतीय टीम में भी उसके) यही करने की उम्मीद है।’’
भारत को पावरप्ले में अपनी पुराने रवैये में बदलाव की जरूरत है तो क्या हार्दिक यह बदलाव ला सकते हैं और खिलाड़ियों को विफलता के बारे में चिंतित नहीं होने का गुर सीखा सकते हैं?, इस पर मिलर ने कहा, ‘‘बिलकुल। वह मानसिक रूप से खिलाड़ियों को काफी बेहतर बना देगा। शत प्रतिशत। वह हमेशा खिलाड़ियों को वही करने देता है जो वे करना चाहते हैं जो काफी महत्वपूर्ण हैं।’’ मिलर को गुरूवार को अमेरिकी की टी10 फ्रेंचाइजी मोरिसविले सैम्प आर्म का उप कप्तान नियुक्त किया गया।
लेटेस्ट न्यूज

Kitchen Hacks: सर्दियों में ऐसे स्टोर करेंगे पत्तेदार सब्जियां तो कई दिनों तक बनी रहेंगी ताजा

Kitchen Hacks

IFFI 2022: अनुपम खेर ने किया 'द कश्मीर फाइल्स' का बचाव, कहा- 'कश्मीर का सच उन्हें पच नहीं रहा'

IFFI 2022          -

Dance Ka Video: चचा ने अनोखे डांस से उड़ाया गर्दा, वीडियो देख लगेगा 440 वोल्ट का झटका!

Dance Ka Video           440

नदाव लैपिड अपने देश में भी उठा चुके हैं ये कदम,अब कश्मीर फाइल्स को बनाया निशाना, ऐसा है करियर

Bone Health: क्या आपकी हड्डियों में से भी आती है कट-कट की आवाज, इस रोग की दस्तक है यह

Bone Health         -

Shraddha murder case : नया खुलासा, सूत्रों का दावा-आफताब से अलग होना चाहती थी श्रद्धा

Shraddha murder case      -

Video: बॉडी बिल्डर दूल्हा-दुल्हन की हुई शादी तो स्टेज पर ही दिखाने लगे अपना दम, वीडियो ने उड़ाए होश

Video   -

IRCTC के इस टूर पैकेज में घूमें हिमाचल और पंजाब, जानें- प्राइस समेत सभी जरूरी डिटेल्स

IRCTC          -
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited