Wrestler Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के पास मेडल जीतने का मौका, लेकिन पदक की जीत में फंसा है इस 'नियम का पेंच'

Vinesh Phogat Update: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के पदक जीतने की आस अभी खत्म नहीं हुई है।

Vinesh Phogat has a chance to win a medal but it will depend on Vanesa Kaladzinskaya's performance
विनेश फोगाट 

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गईं, विनेश को बेलारूस की पहलवान वेनेस कलाडजिंस्काया ( Vanes kaladzinskyaya) ने मात दी लेकिन क्या आपको पता है कि इस हार के बाद विनेश के पदक जीतने की उम्मीद है, बताया जा रहा है कि अब उन्हें रेपचेज नियम पर निर्भर रहना होगा।

लेकिन इसके लिए विनेश को वेनेस कलाडजिंस्काया के परफॉर्मेंस पर निर्भर होना होगा यानी अगर वेनेस फाइनल में पहुंचती हैं तभी विनेश फोगाट के लिए ब्रान्ज मेडल का रास्ता साफ होगा।

क्या है रेपचेज नियम 

कुश्ती में रेपचेज राउंड किसी भी खिलाड़ी के लिए हार को भुलाकर वापसी करने का मौका होता है जो भी पहलवान अपने शुरुआती मुकाबले में हारकर बाहर हो जाते हैं उनके पास मेडल जीतने का चांस होता है लेकिन ऐसा तभी हो पाता है  जब वो खिलाड़ी फाइनल में पहुंच जाए जिसने उसे हराया था ऐसा होने पर कांस्य पदक जीतने के लिए शुरुआती राउंड में हारे हारे खिलाड़ियों को मौका मिलता है।

विनेश फोगाट के पास मेडल जीतने का मौका!

यानी कहा जा सकता है कि विनेश फोगाट के पास मेडल जीतने का मौका है मगर इसके लिए वनेसा के परफॉर्मेंस पर निगाहें लगी हैं क्योंकि उसी के बाद तस्वीर साफ होगी कि भारत को एक और ब्रान्ज मिलता है या नहीं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर