Tokyo Olympics: तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका कुमारी, रूसी खिलाड़ी को दी शिकस्त

Deepika Kumari Wins: भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक के क्वॉर्टर फ़ाइनल में पहुंच गई हैं। दीपिका से पदक की उम्मीद बरकरार है। उन्होंने रूसी खिलाड़ी सेनिया पेरोवा को शिकस्त दी।

Tokyo Olympics Deepika Kumari qualifies for Quarter-Finals in Archery, beats Ksenia Perova
तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका कुमारी 

मुख्य बातें

  • दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में
  • बेहद रोमांचक मुकाबले में दीपिका ने दी रूसी खिलाड़ी को मात

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज भी भारत की शुरूआत शानदार रही है। भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने पूर्व विश्व चैम्पियन रूसी ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूट आफ में हराकर ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच बेहद रोमांचक रहा है और पांच सेटों के बाद स्कोर 5 . 5 से बराबरी पर था। इसके बावजूद दीपिका ने दबाव का बखूबी सामना करते हुए शूटआफ में परफेक्ट 10 स्कोर किया और रियो ओलंपिक की टीम रजत पदक विजेता को शिकस्त दी।

किया शानदार प्रदर्शन

एक तीर के शूटआफ में शुरूआत करते हुए रूसी तीरंदाज दबाव में आ गई और सात ही स्कोर कर सकी जबकि दीपिका ने दस स्कोर करके मुकाबला 6 . 5 से जीता।तीसरी बार ओलंपिक खेल रही दीपिका ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बन गई। इस जीत के बाद दीपिका से पदक की उम्मीद और बढ़ गई हैं।

पति अतनु ने भी जीता था अपना मैच

 इससे पहले गुरुवार को ही भारत के स्टार तीरंदाज और दीपिका कुमारी के पति अतनु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में हराकर ओलंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे थे। दीपिका और अतनु दास की पिछले साल ही शादी हुई थी। अतनु दास और दीपिका की जोड़ी ओलंपिक खेलों में एक ही स्पर्धा में चुनौती पेश करने वाली पति-पत्नी की पहली भारतीय जोड़ी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर