Tokyo Olympics 2021 : भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू की एक और जीत, पहुंचीं नॉकआउट राउंट में

टोक्यो ओलंपिक में  भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक और जीत हासिल कर ली है। अब वह नॉकआउट राउंट में पहुंच गई हैं।

Tokyo Olympics 2021 : Indian shuttler PV Sindhu another victory, reached the knockout of badminton
भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू 

मुख्य बातें

  • पीवी सिंधू ने महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। 
  • पीवी सिंधू ने दूसरे ग्रुप मैच में हांगकांग की नगयान यी चियुंग को हराया।
  • प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी।

भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक में अपने दूसरे ग्रुप मैच में हांगकांग की नगयान यी चियुंग को 21-9, 21-16 से हराया। पीवी सिंधु की इस ओलंपिक में ये दूसरी जीत है। वह नॉकआउट राउंट में पहुंच गई हैं। इस तरह पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता सिंधू ने दुनिया की 34वें नंबर की खिलाड़ी चियुंग को 35 मिनट चले मुकाबले में 21-9 21-16 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। सिंधू की चियुंग के खिलाफ 6 मुकाबलों में यह छठी जीत है।

सिंधू ने अपने अलग-अलग शॉट और गति में परिवर्तन करने की काबिलियत से चियुंग को पूरे कोर्ट पर दौड़ाकर परेशान किया। चियुंग ने अपने क्रॉस कोर्ट रिटर्न ने कुछ अंक हासिल किए लेकिन हांगकांग की खिलाड़ी ने काफी सहज गल्तियां की जिससे वह सिंधू पर दबाव बनाने में विफल रही।

सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए स्कोर 6-2 किया और फिर 10-3 की बढ़त हासिल की। वह ब्रेक के समय 11-5 से आगे थी। ब्रेक के बाद सिंधू ने दबदबा बनाते हुए अपनी बढ़त को 20-9 किया और चियुंग के नेट पर शॉट मारने के साथ पहला गेम जीत लिया।

चियुंग ने दूसरे गेम में बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने सिंधू को रैली में उलझाया और दोनों खिलाड़ी 8-8 से बराबर चल रही थी। सिंधू ने इस दौरान चियुंग के शॉट को परखने में भी गलती की और फिर बाहर शॉट मारकर ब्रेक के समय हांगकांग की खिलाड़ी को एक अंक की बढ़त दे दी।

चियुंग ने दबाव डालने का प्रयास किया लेकिन सिंधू ने दमदार स्मैश और बेहतर शॉट के साथ 19-14 की बढ़त बना ली। सिंधू को छह मैच प्वाइंट मिले। उन्होंने एक शॉट बाहर मारा और एक नेट पर उलझाया लेकिन फिर स्मैश के साथ मैच जीत लिया।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू प्री क्वार्टर फाइनल में ग्रुप आई में टॉप पर रहने वाली डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी। सिंधू का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 4-1 है। डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधू के खिलाफ एकमात्र जीत इस साल थाईलैंड ओपन में दर्ज की थी। हैदराबाद की छठी वरीय खिलाड़ी सिंधू ने अपने पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलिकार्पोवा को हराया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर