टोक्यो ओलंपिक: 'खिड़कियां खुलती नहीं, ताजा हवा ना मिलना अमानवीय', कोरोना पॉजिटिव एथलीट ने बयां किया हाल-ए-दिल

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 28, 2021 | 18:54 IST

Quarantined skateboarder Candy Jacobs: कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पृथकवास में रह रहीं ओलंपिक एथलीट कैंडी जैकब्स ने अपना हाल-ए-दिल बयां किया है।

Candy Jacobs
कैंडी जैकब्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टोक्यो ओलंपिक 2020
  • पृथकवास में स्केटबोर्ड एथलीट कैंडी
  • वह स्ट्रीट स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले पाईं

टोक्यो: कोविड-19 पॉजिटिव आने वाली एक ओलंपिक स्केटबोर्ड एथलीट ने बुधवार को कहा कि होटल में रहने की परिस्थतियां ‘अमानवीय’ हैं। कैंडी जैकब्स आठ दिन से पृथकवास में रह रही हैं और वह कोविड पॉजिटिव आने के कारण स्केटबोर्ड की स्ट्रीट स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले सकीं। स्केटबोर्ड ओलंपिक खेलों में पदार्पण कर रहा है। इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें अधिकारियों को बाध्य करना पड़ा कि उन्हें उनकी निगरानी में कमरे से बाहर कुछ ताजी हवा लेने की अनुमति दी जाये क्योंकि उनके कमरे की खिड़कियां खुलती नहीं हैं।

'ताजा हवा नहीं लेने देना कितना अमानवीय'

जैकब्स (31 वर्ष) ने इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो संदेश में कहा, 'ताजा हवा नहीं लेने देना कितना अमानवीय है।' उन्होंने कहा, 'यह मानसिक रूप से थकाने वाला है, मनुष्य जितना सहन कर सकता है, यह निश्चित रूप से उससे ज्यादा है।' जैकब्स को ओलंपिक गांव से हटाकर पृथकवास की सुविधा में रखा गया। 

'ताजा हवा लेना सबसे दुखद-अच्छा क्षण था'

जैकब्स ने कहा कि पृथकवास के सातवें दिन के बाद उन्होंने सात घंटे तक अधिकारियों से उन्हें एक खिड़की के सामने उनकी निगरानी में 15 मिनट तक खड़े रहकर ताजा हवा लेने की अनुमति देने का अनुरोध किया जिसके बाद ही वे इसके लिये सहमत हुए। जैकब्स ने कहा, 'बाहर की ताजा हवा लेना मेरी जिंदगी का सबसे दुखद और सबसे अच्छा क्षण था।' अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और तोक्यो आयेाजकों ने टिप्पणी के लिये अनुरोध पर तुंरत कोई जवाब नहीं दिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर