Commonwealth Games 2022: हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्‍ज मेडल, भारत को मिला 9वां पदक

Harjinder Kaur wins bronze: भारत की वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने महिलाओं के 71 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। इसी के साथ भारत की कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में पदकों की संख्‍या 9 हो चुकी है। भारत ने तीन गोल्‍ड, तीन सिल्‍वर और तीन ब्रॉन्‍ज मेडल जीत लिए हैं।

Harjinder Kaur
हरजिंदर कौर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हरजिंदर कौर ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीता
  • महिलाओं के 71 किग्रा वर्ग में जीता ब्रॉन्‍ज
  • हरजिंदर कौर ने कुल 212 किग्रा वजन उठाया

बर्मिंघम: भारतीय भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में वेटलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्‍ज जीता। इसी के साथ भारत की कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में पदकों की संख्‍या 9 हो चुकी है। भारत ने तीन गोल्‍ड, तीन सिल्‍वर और तीन ब्रॉन्‍ज मेडल जीत लिए हैं।

हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

हरजिंदर का स्नैच में 90 किग्रा का पहला प्रयास विफल रहा, लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने सफलता पूर्वक इसे उठाने के बाद तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का भार उठाया। उन्होंने इसके बाद क्लीन एवं जर्ग में 113, 116 और फिर 119 किग्रा के भार को सफलता पूर्वक उठाया।

इस स्पर्धा में साराह ने इन खेलों के तीन नए रिकॉर्ड बनाये। उन्होंने स्नैच में 103 और क्लीन एवं जर्क में 126 किग्रा के अलावा कुल 229 किग्रा वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया। ऐश वर्थ ने 214 (91 किग्रा और 123 किग्रा) का कुल वजन उठाया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर