[Exclusive] 'ओलंपिक से मुश्किल है वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स', नीरज चोपड़ा ने सिल्‍वर मेडल जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

Neeraj Chopra reaction after Silver Medal: नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में 19 साल का सूखा खत्‍म करते हुए भारत के लिए मेडल जीता। जेवलिन थ्रो स्‍पर्धा में नीरज चोपड़ा ने सिल्‍वर मेडल अपने नाम किया।

Neeraj Chopra
नीरज चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में सिल्‍वर मेडल जीता
  • वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले नीरज पहले पुरुष और दूसरे भारतीय एथलीट हैं
  • नीरज ने 88.13 मीटर की दूरी पर भाला फेंका, जो उनका फाइनल में सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास रहा

यूजिन: भारत के स्‍टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने रविवार को विश्‍व एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले भारत के पहले ट्रैक एंड फील्‍ड एथलीट बने। 24 साल के नीरज चोपड़ा ने चौथे प्रयास में 88.13 मीटर की दूरी पर भाला फेंका, जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ रहा। यह वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में नीरज चोपड़ा का पहला मेडल है, जिन्‍होंने पिछलेसाल ओलंपिक्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता था।

नीरज चोपड़ा ने ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद टाइम्‍स नाउ से बातचीत में कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है और वो इस बारे में बहुत खुश हैं। नीरज चोपड़ा ने कहा, 'यह बड़ी उपलब्धि है। मैं बहुत खुश हूं। वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में जीता सम्‍मान की बात है। यह एथलेटिक्‍स के लिए बड़ी प्रतियोगिता है। वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में कभी ओलंपिक्‍स से भी ज्‍यादा कड़ी प्रतिस्‍पर्धा होती है। वर्ल्‍ड मीट में चैंपियनशिप रिकॉर्ड ओलंपिक से ज्‍यादा है। यह बहुत मुश्किल फील्‍ड है। अगर आप इस साल देखें तो थ्रोअर्स फॉर्म में थे। मैं खुश हूं कि भारत के लिए मेडल जीत सका।'

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में फाउल किया था। इसके बाद भारतीय एथलीट ने दमदार वापसी की और दूसरे प्रयास में 82.39 मीटर की दूरी पर थ्रो किया। तीसरे राउंड में नीरज ने अपना प्रदर्शन सुधारा और 86.37 मीटर की दूरी पर भाला फेंका। फिर चौथे प्रयास में टोक्‍यो ओलंपिक के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट ने 88.13 मीटर की दूरी पर भाला फेंका, जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास भी रहा।

नीरज चोपड़ा ने बताया कि वो अंत तक राहत महसूस नहीं कर रहे थे और उनका लक्ष्‍य आखिरी प्रयास तक अपनी तालिका को सुधारने पर था। उन्‍होंने कहा, 'आखिरी थ्रो तक मेरे दिमाग में था कि मुझे सुधार करना है। मैं भविष्‍य की प्रतियोगिताओं में भी अपना सर्वश्रेष्‍ठ करने की कोशिश करूंगा।' नीरज चोपड़ा अब कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हिस्‍सा लेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर